परिवहन एवं रजिस्ट्री कार्यालय में सभी आने वाले लोगों की होगी कोविड जांच

आने वाली कोविड-19 की चुनौतियों से निपटने के लिये तैयारियों पर चर्चा ** **कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार इन्फोर्समेंन्ट में तेजी लाये ***** विभिन्न व्यवसायों से जुड़े लोगों की होगी अभियान चलाकर सैम्पलिंग

0
576

झांसी। विकास भवन सभागार में कोविड-19 वैश्विक महामारी पर चर्चा करते हुये जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने कहा कि आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिये तैयार रहे। उन्होने नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि जिला क्षयरोग नियंत्रण केन्द्र से सैम्पलिंग हेतु जाने वाली टीम की व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है। जिसे तत्काल सुधार जाने की आवश्यकता है। उन्होने फटकार लगाते हुये सम्बन्धित चिकित्सक को पुनः टीम रवानगी, डाटा फीडिंग सहित अन्य व्यवस्थाओं को बेहतर बनाये जाने के निर्देश देते हुये कहा कि प्रतिदिन 3 हजार सैम्पलिंग लिये जाने है, यदि कम सैम्पलिंग एकत्र होंगे तो कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि सर्दी आने को है, अतः वायरस के फैलने की सम्भावना अधिक है। इस दृष्टि से सतर्कता बरतना जरुरी है। उन्होने क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय एवं रजिस्ट्री कार्यालय में प्रत्येक आने वाले की कोविड-19 की टेस्टिंग करना अनिवार्य की गयी है। मौके पर दो-दो टेस्टिंग टीम मौजूद रहेगी। सैम्पलिंग में लापरवाही बर्दास्त नही की जायेगी। उन्होने थ्री व्हीलर, ब्यूटीपार्लर, मिठाई की दुकान, रेस्टोरेन्ट, मण्डी सहित इलैक्ट्रानिक्स की दुकानों, स्ट्रीट वेण्डर को भी चिन्हित करते हुये टेस्टिंग किये जाने के निर्देश दिये। बैठक में उन्होने रेलवे हास्पिटल तथा पैरामेडीकल कालेज में कोविड एल-2 से सम्बन्धित समस्त जरुरतें जल्द पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए। उन्होने वहां आक्सीजन के साथ ही पर्याप्त डाक्टर व पैरामेडीकल स्टाफ की भी उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। एल-2 हास्पिटल में पर्याप्त सफाई व्यवस्था के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के भी इंतजाम किये जाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग को निर्देश देते हुये कहा कि कोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार इन्फोर्समेंट की कार्यवाही में तेजी व सख्ती लायी जाये ताकि वायरस से लोगों को बचाया जा सके। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, अपर जिलाधिकारी बी प्रसाद, सीएमओ डॉक्टर गजेंद्र कुमार निगम, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, उप प्राचार्य डॉक्टर एन एस सेंगर, डॉक्टर अंशुल जैन सहित अन्य चिकित्सक अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY