महिला सशक्तिकरण के तहत पहली बार हुई महिला नलकूप चालकों की नियुक्ति

प्रदेश में 3209 नवीन नलकूप चालकों को नियुक्ति पत्र वितरण ** **सरकार की मंशा के अनुरूप अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से करें

0
495

झांसी। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में आयोजित मिशन रोजगार के तहत उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के चयनित 3209 नवीन नलकूप चालकों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम के अन्तर्गत विभिन्न जनपदों के नव नियुक्ति नलकूप चालकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये तथा वीडियो कान्फिेसिंग के माध्यम से सीधा संवाद स्थापित करते हुए शुभकामनाएं दी।
काफी वर्षो से प्रदेश में नलकूप चालकों की कमी के कारण नलकूपों का संचालन समय से नही हो रहा था और किसानों को समय पर पानी नहीं मिल पा रहा था। इसको लेकर प्रदेश सरकार ने एक बड़ी पहल करते हुए नलकूपों के कुशल संचालन के लिए बड़ी संख्या में नलकूप चालकों की भर्ती पूर्ण शुचिता और पारदर्शिता से करते हुए महिला सशक्तिकरण के तहत पहली बार महिला नलकूप चालकों की नियुक्ति की गयी है।
मुख्यमंत्री ने नव नियुक्त नलकूप चालकों को शुभकामनांए देते हुए कहा कि सभी सरकार की मंशा के अनुरूप अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से करें और किसानों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए अपने क्षेत्र के हर खेत तक पानी पहुंचाने का प्रयास करें। इस अवसर पर एनआईसी कक्ष में विधायक बबीना राजीव सिंह पारीछा, जिलाधिकारी आंद्रा वामसी, मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, सहायक अभियन्ता नलकूप अमरनाथ सिंह, अरविंद साहू अवर अभियंता नलकूप सहित अन्य उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY