विवि : कार्यकारिणी गठन को लेकर चाय पे हो रही चर्चा

0
959

झांसी। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के स्ववित्तपोषित शिक्षकों के संगठन बूटा (एस.एफ.एस.) की नई कार्यकारिणी के गठन को लेकर इन दिनों चर्चाएं होना आम हैं। ऐसे में चाय की दुकान हो और चर्चा न हो, जिसमें विवि के समीप स्‍थित ओमी की चाय की दुकान ऐसे मामलों के लिए फेेेेमस है। पिछले कई दिनों से शिक्षक अध्‍यक्ष पद को लेकर आपस में चर्चा कर रहे हैं, तो कई संगठन के बारे मेंं तमाम राय तय कर रहे हैं। फिलहाल इसको लेकर एक संंगठन का प्रतिनिधित्‍व करने वाली डॉ: रेखा लगरखा के अनुसार यह सब बातें सात फरवरी को तय होंगी।
इसके लिए सात फरवरी को आमसभा का आयोजन अपरान्ह दो बजे विज्ञान भवन में किया जा रहा है, जिसमें संघ के चुनाव कार्यक्रम की तिथियों की घोषणा, निर्वाचन नियमावली का प्रकाशन, नियमावली प्रस्तावना एवं प्रकाशन आदि बिन्दुओं पर आम राय से विचार किया जायेगा।
उपरोक्त जानकारी देते हुए बूटा एसएफएस की भंग कार्यकारिणी की कार्यकारी अध्यक्ष व निवर्तमान उपाध्यक्ष डॉ. रेखा लगरखा ने बताया कि वर्तमान में बूटा (एस.एफ.एस) का पंजीकरण नहीं है तथा उसकी कोई भी संवैधानिक नियमावली नहीं है, जिसके कारण बूटा (एस.एफ.एस.) शिक्षकों के हितों हेतु प्रभावी ढंग से कार्य नहीं कर पा रहा है। वर्तमान में शिक्षकाेें में उत्पन्न असंतोष इन्हीं कारणों से है। उन्होंनें कहा कि संघ को संवैधानिक संस्था के रुप में स्थापित कराना सभी शिक्षकाेें का मुख्य उद्देश्य होना चाहिए, ताकि लोकतान्त्रिक ढंग से कार्यकारिणी का गठन किया जाना अनिवार्य है, जिसमें सभी विभागों का प्रतिनिधित्व भी हो।
डॉ. रेखा लगरखा ने बताया कि बूटा एसएफएस के निर्वाचन के सम्बन्ध में शिक्षकों के प्रतिनिधिमण्डल ने आज विश्वविद्यालय प्रशासन से मिलकर संघ में लोकतान्त्रिक मूल्यों की रक्षा एवं निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की है, जिस पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने विचार करने का आश्वासन दिया है, जिसके सम्बन्ध में सात फरवरी को उक्त बैठक का आयोजन किया गया है। उन्होंने सभी शिक्षकों से बैठक में सहभागिता की अपील की।

LEAVE A REPLY