रेलवे स्टेशन पर मिलेंगे तकिया व हैण्ड टोवल

0
169

झाँसी। झाँसी मंडल द्वारा यात्री सुविधाओं का निरंतर ध्यान रखा जाता है। यात्रियों की कोविड संक्रमण से सुरक्षित रखने के उद्देश्य से रेलगाड़ियों में निशुल्क बैडरोल प्रदान करने की सुविधा को फिलहाल विराम दिया गया है, चूँकि बैडरोल एक अतिआवश्यक सुविधा है, ऐसे में मंडल प्रशासन द्वारा नवीन दीक्षित वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक के नेतृत्व में वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में सशुल्क डिस्पोजेबल बैडरोल उपलब्ध कराये जाने की व्यवस्था की गयी है। यह सुविधा NINFRIS पालिसी के अंतर्गत प्राप्त आवेदन को स्वीकार करते हुए प्रदान की जा रही है। झाँसी स्टेशन में डिस्पोजेबल बैडरोल तथा कोविड प्रीकॉशन कियोस्क का आरम्भ कर दिया गया है। इस सुविधा का आवश्यकतानुसार अन्य स्टेशनों पर विस्तार किया जायेगा।
झाँसी स्टेशन पर उपलब्ध कियोस्क पर डिस्पोजेबल बैडरोल, डिस्पोजेबल तकिया, डिस्पोजेबल हैण्ड टोवल, सैनीटाईज़र, मास्क तथा कम्बल एक पॅकेज के रूप में तथा प्रथक-प्रथक रूप से उपलब्ध होंगे। कियोस्क पर उपलब्ध सामग्री की कीमत न्यूनतम ही रखी गयी है। यह सुविधा पूर्णतः स्वेच्छिक तथा सशुल्क हैं। रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों को निरंतर रूप से सूचित भी किया जा रहा है की वह यात्रा हेतु अपने चादर, कम्बल, तकिया, खाना आदि साथ लेकर यात्रा करें।

विशेष गाड़ियों का संचालन

गाडी संख्या 08203 / 08204 दुर्ग-कानपुर-दुर्ग स्पेशल एक्सप्रेस (सप्ताह में 02 दिन) का संचालन 10 जनवरी से दुर्ग से तथा 11 जनवरी से कानपुर से किया जा रहा है। गाडी संख्या 08203 दुर्ग स्टेशन से प्रत्येक रविवार एवं मंगलवार को 10 जनवरी से अग्रिम सूचना तक संचालित की जाएगी। इसी प्रकार गाडी संख्या 08204 कानपुर स्टेशन से प्रत्येक सोमवार एवं बुधवार को 11 जनवरी से अग्रिम सूचना तक संचालित की जाएगी। वहीं, गाडी संख्या 01811/01812 खजुराहो-ललितपुर-खजुराहो पूर्णतः आरक्षित स्पेशल एक्सप्रेस (प्रतिदिन) का संचालन 08 जनवरी से 31 जनवरी तक कुल 24 फेरों के लिए किया जा रहा है ।

LEAVE A REPLY