मण्‍डलायुक्‍त ने राजकीय पशु चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण

************अनुपस्थित 04 कर्मियों का वेतन रोकने तथा स्पष्टीकरण के निर्देश ***************कार्यालय एवं परिसर में व्याप्त गंदगी को तत्काल सफाई के कड़े निर्देश ************************बर्ड फ्लू की रोकथाम के लिये जनपद में कुल 21 टीमें सक्रिय हैं

0
540

झांसी। सदर बाजार स्थित राजकीय पशु चिकित्सालय का मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने आज औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 04 कर्मचारी रोहित कुमार, बृजकिशोर, रामसेवक, राजेन्द्र सिंह परिहार अनुपस्थित मिलने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की और एक दिन का वेतन रोकने के साथ ही स्पष्टीकरण के निर्देश दिये। उक्त कर्मचारी विगत निरीक्षण दिनांक 02 सितम्बर 2020 को भी अनुपस्थित मिले थे, इस पर मण्डलायुक्त ने कडी नाराजगी व्यक्त की। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी/अपर निदेशक पशुपालन देरी से उपस्थित हुए, जिस पर उक्त कर्मियों के विरुद्व कार्यवाही के निर्देश दिये।
पशु चिकित्सा विभाग के स्टेरेलिटी विंग तथा मण्डलीय प्रयोगशाला, तरल नत्रजन प्रयोगशाला का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान परिसर में निष्प्रयोज्य वाहन, पुरानी मशीनों के मिलने पर निर्देश दिये कि इनको नियमानुसार निस्तारण करना सुनिश्चित किया जाये। परिसर में पशुओं के गोबर इत्यादि से हुई गंदगी को सफाई हेतु अपर निदेशक पशुपालन को निर्देश दिए हैं। उन्होने जर्जर भवनों की स्थिति के दृष्टिगत निर्देश दिये कि इस पर विशेष ध्यान देते हुये आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान मुख्य पशु चिकित्साधिकारी/अपर निदेशक पशुपालन ने अवगत कराया कि जनपद में बर्ड फ्लू का असर नही है। बर्ड फ्लू की रोकथाम के लिये जनपद में कुल 21 टीमें बनाई गयी जो कि ब्लाक, तहसील, जिला स्तर पर सक्रिय हैं। इस पर मण्डलायुक्त ने बर्ड फ्लू की रोकथाम के लिये निर्देश दिये कि इस सम्बन्ध में पोल्ट्री फार्म आदि में किसी प्रकार की सूचना मिलने पर तत्काल एवं त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

LEAVE A REPLY