किसान बाजार में किसानों को और बेहतर सुविधाएं करायी जाएं उपलब्ध : मंडलायुक्त

**योजना के 2 बीएचके व 3 बीएचके आवास गुणवत्ता के साथ निश्चित समयावधि में पूर्ण किए जाएं **जेडीए की महत्वपूर्ण बेतवा बिहार आवासीय योजना का मुख्य चौराहों पर व्यापक प्रचार-प्रसार किए जाने के निर्देश **भरारी फार्म के निरीक्षण में साफ-सफाई ढंग से ना होने पर नाराजगी **स्मार्ट सिटी के अंतर्गत निर्माणाधीन कमांड सेंटर का निरीक्षण कार्य समय से पूर्ण करने का निर्देश **

0
404

झाँसी। मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा द्वारा आज विभिन्न विभागों के कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने झांसी विकास प्राधिकरण की महत्वपूर्ण योजना बेतवा विहार आवासीय योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन आवासों का निरीक्षण किया। लगभग 23 करोड़ की लागत से 154 आवास जिसमें64 3बीएचके तथा 88 2बीएचके शामिल है निर्माण कार्य कार्य किया जा रहा है।
निरीक्षण की प्रगति को देखते हुए निर्देश दिए कि गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने समय-समय पर निर्माण की क्वालिटी टेस्टिंग करने के निर्देश भी दिए। कार्यस्थल पर कार्यों से संबंधित सूचनाएं उपलब्ध ना होने पर नाराजगी व्यक्त की।
निरीक्षण में उपाध्यक्ष जेडीए सर्वेश कुमार दीक्षित ने बताया कि बेतवा विहार आवासीय योजना प्राधिकरण की महत्वपूर्ण योजना है, जिसमें गुणवत्ता व कम लागत के आवास जनमानस के लिए उपलब्ध कराये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 80 मकान सेल आउट हो गए हैं। उन्होंने बताया कि योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु नगर के मुख्य चौराहों पर आवासों की फोटो सहित होल्डिंग लगाई जाएगी ताकि अधिक से अधिक लोग योजना का लाभ ले सके।
मंडलायुक्त ने किसान बाजार का निरीक्षण किया तथा वहां किसानों को दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि किसानों को कोई समस्या ना हो, उन्हें हर दिशा में सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए। निरीक्षण में उन्होंने दुकानों को देखा तथा लोगों से बात की।
नगर निगम स्थित स्मार्ट सिटी के अंतर्गत आईसीसीसी के कार्यों का निरीक्षण करते हुए निर्देश दिए कि गुणवत्ता व कार्य में समय सीमा का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि नगर निगम के एंट्री पॉइंट पर आईसीसीसी का बोर्ड लगाया जाए ताकि लोगों को कमांड सेंटर की जानकारी मिल सके। निरीक्षण पर उन्होने कमांड सेंटर में लिफ्ट की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए तथा नयी लिफ्ट अलग से लगाये जाने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि कमांड सेंटर के निर्माण में प्रयुक्त होने वाली सामग्री अग्नि रोधक अवश्य हो ताकि नुकसान से बचा जा सके।
मंडलायुक्त ने भरारी फार्म का निरीक्षण किया, वहां उन्होंने पोल्ट्री फार्म को देखा तथा बर्ड फ्लू के साथ ही मुर्गीपालन के संबंध में जानकारी लेते हुए कहा कि मुर्गी अंडा कब देती व चूजा आदि कब तक निकलता है। उन्होंने भरारी प्रक्षेत्र में फसल उत्पादन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कुक्कुट क्षेत्र के निरीक्षण में साफ सफाई ना होने पर नाराजगी व्यक्त की और जल्द साफ सफाई करने के निर्देश दिए।
भ्रमण के समय नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, जेडीए वीसी सर्वेश कुमार दीक्षित, सचिव जेडीए त्रिभुवन विश्वकर्मा, स्मार्ट सिटी नोडल अधिकारी अमित शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY