ट्रांसफार्मर खराब, सूख रही फसल गांव के किसान बैठे अनशन पर

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने सुनी किसानों की समस्याये

0
480

झाँसी। ब्लाक बंगरा मुख्यालय से महज 15 किमी दूरी पर बसे कटेरा के पास पडरा गांव के किसानों ने पूर्व मंत्री प्रदीप जैन आदित्य को अपनी समस्या से अवगत कराया। किसानों का कहना था कि गांव में ट्रांसफार्मर खराब पड़ा है जिससे खेतों की बिजली सप्लाई बंद है। जबकि किसानों ने बिजली विभाग में ट्रांसफार्मर के लिए विभाग में रसीदे कटवाई थी लेकिन विभाग ने जो ट्रांसफार्मर लगवाया गया था वह 25 केवी का था जो विजली का लोड नहीं उठा पा रहा था ज्यादा लोड होने से बह फुक गया जिस वजह से किसानों की सेकड़ो एकड़ जमीन पानी न मिलने से सूख गई। समय से ट्रांसफार्मर 63 केवी का ट्रांसफर लगना था जिससे किसानों को समय पर पानी मिल जाता है और उनकी फसलें नहीं सूखती बिजली और पानी की वजह से किसानों की फसलें सूख गई है।
किसानों ने कई बार बिजली विभाग के कर्मचारियों व एसडीम को अपनी समस्याओं से अवगत कराया लेकिन कोई सुनने वाला नहीं। आज किसान जब अपने ही खेतों पर अनशन पर बैठे जिसकी जानकारी भारत सरकार के पूर्व मंत्री प्रदीप जैन आदित्य को हुई तो वह अपने जिलाध्यक्ष भगवानदास कोरी के साथ ब्लॉक मुख्यालय ग्राम पड़रा पहुंचे। वहां जाकर किसानों की सूखी फसलों को देखा और किसानों से वार्ता की। उन्होने कहा कि आप लोगो की हर संभव मदद की जाएगी हमने सांसद रहते हुये बुंदेलखंड पैकेज के तहत नलकूप कनेक्शन कराये थे। हम सांसद बने या न बनें आप लोगो की मदद हमेशा करते रहेंगे। उन्होंने जिलाधिकारी को दूरभाष से बात वार्ताकर किसानों की समस्या से अबगत कराया बताया कि बिजली न मिल पाने की बजह से किसानों की फसल सूख गई है। इनकी फसलो का मुआयना कराकर मुआबजा दिलाया जाये जिलाधिकारी फोन पर आश्वासन दिया की बड़ा ट्रांसफर लगवाने को कहा जिससे किसानों को फसलों में सिंचाई हो सके। जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि मैं उसको दिखवा कर मैं मौके पर एसडीएम को भेज कर दिखवाता हुं ।
उधर, कांग्रेस जिलाध्यक्ष भगवानदास कोरी, विवेक जैन, अमित गुप्ता, अमित जैन, भान सिंह यादव, एसडीएम अंकुर श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे और जिला कांग्रेस के जिला अध्यक्ष से बात की। वही विद्युत विभाग के एसडीओ को बुलाकर ट्रांसफार्मर बदल वाया और जो फसल सूख गई है उसके बारे में भी मुआयना कराने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY