जिला सहकारी समितियों के बकायादार नहीं लड़ सकेंगे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव

******बकायादार सदस्य तत्काल बकाया राशि जमा कर अदेय प्रमाण पत्र प्राप्त करें **जनपद में 58 समितियों में कुल 14492 सदस्यों पर समितियों का 4929.88 लाख रुपया बकाया

0
702

झांसी। विकास भवन सभागार में जनपद की समस्त जिला सहकारी समितियों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने समितिवार बकायादारों की जानकारी लेते हुए कहा कि व्यापक प्रचार-प्रसार के माध्यम से क्षेत्र में यह जानकारी पहुंचाई जाए कि जो भी बकायादार है, वह त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन प्रक्रिया में प्रतिभाग नहीं कर सकेंगे। अतः ऐसे समस्त सदस्य जो त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन में विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं और समितियों के बकायेदार हैं तो वह अतिशीघ्र बकाया धनराशि जमा करते हुए अदेय प्रमाणपत्र(एनओसी) प्राप्त करें।
बैठक में उदयभान उपायुक्त सहकारिता ने जिलाधिकारी को बताया कि जनपद में 58 सहकारी समितियां है जिसमें 01 लाख से अधिक सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि विभिन्न सहकारी समितियों के 14492 सदस्यों पर कुल 4929.88007 लाख रुपए बकाया है, जिसमें असल रूप में रु. 3394.5576 लाख तथा ब्याज के रूप में 1535.322247 लाख रुपया शामिल है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक समितियों के नोटिस बोर्ड पर बकायेदारों की सूची बकाया धनराशि के साथ चस्पा की गई है। अतः ऐसे सदस्य जो समितियों के बकायादार हैं और त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन प्रक्रिया में प्रतिभाग करना चाहते हैं, वह तत्काल धनराशि जमा करते हुए अदेय प्रमाण पत्र प्राप्त करें, ताकि निर्वाचन प्रक्रिया में कोई अवरोध ना हो।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय सहित विभिन्न समितियों के शाखा प्रबंधक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY