कोई भी बच्चा छूटा, सुरक्षा चक्र टूटा: सीडीओ

************धर्मगुरु अपने स्तर से भी छूटे हुये बच्चो को दवा पिलाने के लिये अपील करें *****************31 जनवरी को जनपद के प्राथमिक विद्यालय खुलेगे, अघ्यापक स्कूलों में उपस्थित रहे

0
582

झाँसी। मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार ने संघन पल्स पोलियो अभियान 31 जनवरी 2021 हेतु तैयारियों की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि जनपद में 3 लाख 14 हजार 871 लक्षित बच्चों को शत-प्रतिशत पोलियो दवा पिलाना सुनिश्चित किया जायें। उन्होने कहा कि एक भी बच्चा पोलियो दवा पीने से छूटा तो सुरक्षा चक्र टूटा।
संघन पल्स पोलियो अभियान हेतु तैयारियों की समीक्षा करते हुये मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि माइक्रो प्लान बनाते समय यह अवश्य सुनिश्चित किया कि क्षेत्र में निर्माण स्थलों पर पोलियो टीम अवश्य भ्रमण करें ताकि मजदूरों आदि के बच्चों को वहां पोलियो दवा पिलायी जा सकें। उन्होने कहा कि 31 जनवरी (रविवार) को आयोजित होने वाले पोलियो दिवस पर अधिकारी भ्रमणशील रहेगे और समय से पूर्व बूथ यदि बंद पाया जाता है तो सम्बन्धित टीम के साथ सुपरवाइजर के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होने धर्मगुरुओं से भी अपील करते हुये कहा कि वह अपने स्तर से भी छूटे हुये बच्चो को दवा पिलाने के लिये अपील करें।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 जीके निगम ने 31 जनवरी की तैयारियों की जानकारी देते हुये बताया कि जनपद में कुल 45 ट्रांजिट बूथ बनाये गये है ताकि कोई भी बच्चा 0-5 वर्ष का पोलियो दवा पीने से छूटने न पाये। जनपद में 1149 बूथ बनाये और 769 टीम का गठन किया गया है। इसके साथ ही 242 सुपरवाइजर की तैनाती की गयी है। उन्होने बताया कि 4 लाख 34 हजार 513 घरो को चिन्हित किया है जहां टीम भ्रमण करते हुये 0-5 वर्ष तक के बच्चो को पोलियो दवा पिलाना सुनिश्चित करेंगे।
इस मौके पर सीएमएस डॉ केके गुप्ता, आचार्य धर्मगुरु पं0 हरिओम पाठक, ज्ञानी महिन्दर सिंह, समाजसेविका डॉ नीति शास्त्री, डीपीआरओ जगदीशराम गौतम, बीएसए हरवंश कुमार, डीपीओ नरेन्द्र कुमार, नगरिक सुरक्षा की वार्डन बालकिशन कुशवाहा, गायत्री परिवार शक्तिपीठ, रोटरी क्लब, लायन क्लब, इन्हरव्हील सहित विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY