क्षेत्र में पेयजल समस्या बर्दाश्त नहीं की जाएगी अधिकारी समस्या से निपटने की तैयारी पूर्व ही कर ले

0
711

झांसी। आज सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील टहरौली के सभागर में हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील झांसी में जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने लोगों की समस्यायें सुनी और अधिकारियों को समय सीमा में निस्तारण के आदेश दिये। उन्होने कहा कि अवैध कब्जा, चकरोड पर कब्जा या निजी भूमि पर दबंगों द्वारा कब्जे की शिकायतों को गम्भीरता से लिया जाए और मौके पर पुलिस बल एवं राजस्व टीम जाकर पैमाइश करते हुये दोनो पक्षों के समक्ष निस्तारण करें। ऐसा करने से दोनो पक्षों में संतुष्टि होगी और बार-बार शिकायतें भी नही आयेगी।
संपूर्ण समाधान दिवस टहरौली में विद्युत विभाग की अधिकतम शिकायतें प्राप्त होने पर उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि उप जिलाधिकारी टहरौली विद्युत विभाग की तहसीलवार समीक्षा कर ले और कैंप आयोजित करते हुए ऐसे बिजली के बिल जो गलत हैं, उन्हें दुरुस्त किया जा सके ताकि उपभोक्ता बिजली बिल का भुगतान कर सकें। इसी क्रम में उन्होने पेंशन सम्बन्धित प्रकरणों के निस्तारण हेतु समाज कल्याण विभाग को निर्देश देते हुये कहा कि अभियान चलाकर पात्र पेंशन लाभर्थियों के आनलाइन फार्म भरवाये ताकि उन्हें बार-बार चक्कर न लगाना पड़े। सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील सभागार में जिलाधिकारी ने कहा कि पंचायत चुनाव की प्रक्रिया जनपद में प्रारंभ हो गई है। अत: ऐसे असामाजिक तत्व जो निर्वाचन प्रक्रिया को दूषित कर सकते हैं उनकी तत्काल सूची बनालें ताकि गड़बड़ी पर समय से कार्यवाही की जा सके। उन्होंने उपस्थित समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश दिए कि क्षेत्र के शस्त्र लाइसेंस धारीयों के शस्त्र लाइसेंस तत्काल जमा कराएं। इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी, सीएमओ डॉक्टर गजेंद्र कुमार निगम, डीएफओ वीके मिश्रा, एसडीएम मंजूर अहमद सिद्दीकी सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

यह आई शिकायतें

चकरोड बंद कर दिया साहब

कुम्हरिया टहरौली निवासी कालका प्रसाद ने डीएम से शिकायत कर कहा कि मौजा सितौरा में चकमार्ग पूरी तरह से बंद कर दिया। अब निकलना भी मुश्किल हो गया। कब्जाधारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। डीएम ने निर्देश दिए कि मौके पर अधिकारी जाएं और पारदर्शिता से निस्तारण करें।
संपूर्ण समाधान दिवस टहरौली में किसान नेता श्री सुरेंद्र सिंह पुरानी ने जिलाधिकारी को पत्र देते हुए बताया कि खरीफ 2020 टहरौली तहसील को एवं रवि 2020- 21 को सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित किया जाए, उन्होंने यह भी कहा कि किसानों को सिंचाई हेतु निशुल्क विद्युत कनेक्शन दिलवाया जाए तथा जो हैंडपंप सूख गए हैं पानी की व्यवस्था के लिए नए हैंडपंप या रिबोर कराया जाए।

सीसी की मरम्मत कराएं

ग्राम बघैरा के ग्रामीणों ने डीएम से शिकायत कर कहा कि मुख्य सड़क जो चिरगांव से गरौठा को जोड़ती हुई बघैरा से निकलती है। यहां नाली व सड़क के बीच सीसी बनी थी जो 6 माह में क्षतिग्रस्त हो गई। डीएम ने निर्देश दिए कि मौका मुआयना कर देखें और शिकायत का निस्तारण कराएं।

लेखपाल मांग रहे सुविधा शुल्क

जगत सिंह निवासी बैंदा ने शिकायत करते कहा कि किसान सम्मान निधि के लिए आवेदन किया था। अब तक मेरा नाम शामिल नहीं किया। ऑनलाइन आवेदन के बाद लेखपाल सुविधा शुल्क मांग रहे। डीएम ने सख्त तेवर में कहा, इसे गंभीरता से देखे और उचित कार्रवाई करें।

LEAVE A REPLY