चारों तरफ लगी हुई है महंगाई की आग : प्रदीप जैन

कांग्रेस ने निकाली महंगाई के विरोध में प्रदर्शन यात्रा

0
570

झाँसी। देश में तेजी से बढ़ रही महंगाई को लेकर कांग्रेस ने महानगर की प्रमुख बाजारों से महंगाई के विरोध में प्रदर्शन यात्रा निकाली।
पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि सवाल उठाया कि बढ़ी कीमतों की मार सिर्फ आम जनता पर पड़ रही है। जब डायनामिक प्राइजिंग योजना को लागू करने की बात थी, उस दौरान वादा किया गया था कि इसका फायदा सीधे जनता को होगा, लेकिन वह सिर्फ छलावा मात्र था। पेट्रोल पंप वालों को हर रोज सुबह 6 बजे नए दाम लागू करने होते हैं। कुछ पंप मालिक कहते हैं कि उन्हें नए दामों की खबरें किसी और को न देने की हिदायत दी जाती है, अजीब सा माहौल उत्पन्न हो गया है। डायनामिक प्राइसिंग के बहाने जो लूट मचाई गई है, उससे पेट्रोल-डीजल डीलर भी खासे नाराज हैं। उन्होंने शुरुआत में भी इस योजना का जमकर विरोध किया था, लेकिन उनकी बात किसी ने नहीं सुनी। डीलर इस योजना को जनविरोधी के साथ-साथ असुविधाजनक भी है, क्योंकि रोजाना के घटते-बढ़ते दाम उनके लिए कई तरह की परेशानी पैदा कर रहे हैं।

वहीं, अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कहा कि देश में महंगाई चरम सीमा पर है। कांग्रेस के शासन में और आज मोदी शासन में कीमतों में जमीन आसमान का अंतर है। यूपीए सरकार के समय सिलेंडर को लेकर सड़क पर बैठने वाली भाजपा अब मौन क्यों हैं?, उज्जवला योजना के प्रचार-प्रसार पर सरकार पानी की तरह पैसा बहा रही थी और ज्यादा से ज्यादा गैस कनेक्शन देकर वाही वाही लूटने को बेचैन थी, लेकिन मोदी सरकार ने इस बात पर कोई ध्यान नहीं दिया कि जिन लोगों को कनेक्शन दिए गए हैं उन्होंने दोबारा सिलेंडर खरीदा भी है या नहीं। सही बात तो यह है कि सिलेंडर इतना महंगा है सब्सिडी ₹400 से ऊपर मिलती थी और आज मात्र ₹35 रुपए की नाम मात्र को मिल रही है। बिजली की बढ़ी हुई दरें तरह- तरह के टैक्स में बढ़ोतरी रेलयात्रा बस यात्रा में भारी उछाल चारों तरफ की मंहगाई ने हाहाकार मचा कर रख दिया आम आदमी का जीना मुश्किल हो चुका है।
इस अवसर पर राजेंद्र रेजा, अनिल बट्टा, राहुल रिछारिया ,इम्तियाज हुसैन ,चंद्र शेखर तिवारी ,नरेश चंद्र बिल्हाटिया ,किश्वर जहां सिद्दीकी,नीता अग्रवाल,भरत राय,मनीराम कुशवाहा,शम्भू सेन,प्रभा पाल,शमशाद बेगम,आसिया सिद्दकी,जितेन्द्र भदौरिया,शिवम नायक,अरविंद बबलू,शमीमा बनो,मीना आर्या,मनीषा पांडे,यूथुप जेन पिंकी,अखिलेश गुरुदेव,रामकुमार शुक्ला,मजहर अली,अनिल रिछारिया,गिरजा शंकर राय,जगमोहन मिश्रा,गौरव जैन, युवराज सिंह,विनोद वर्मा,सफीक अहमद मुन्ना,आरिफ सलीम, जयकरन निर्मोही,अभिषेक दीक्षित,अनवर अली, रिषभ साहू, मनोज तिवारी ,अमीरचंद आर्य,इंद्रजीत बादशाह,सुरेन्द्र यादव,विकास कुशवाहा,अजय कुमार मिश्रा एड,राकेश त्रिपाठी एड ,भरत व्यास,छोटे राजा,सिद्धार्थ गौतम,बंटी झा,अखिलेश सिंह,विमलेश कुमार,गौरव चौधरी,बद्री प्रसाद,पंकज कुमार,लाल सिंह कुशवाहा,अनिल वर्मा,नीरज सेन,मनीष रैकवार आदि लोग उपस्थित रहे। प्रदर्शन यात्रा का संचालन संयोजक अंकुर मिश्रा एवं आभार सह संयोजक प्रतीक दुबे ने किया।

LEAVE A REPLY