16 से जनपद के समस्त सीएचसी/पीएचसी पर हर दिन होगा कोविड वैक्सीनेशन- जिलाधिकारी

** रेलवे स्टेशन पर कोविड-19 बूथ बनाए जाने के निर्देश, महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों की होगी जांच

0
549

झांसी। कोविड टीकाकरण में गति लाने के लिए अब स्वास्थ्य केन्द्रों पर हर दिन टीका लगाया जाएगा। यह जानकारी जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने दी।
वर्तमान में जनपद के 13 शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ 32 ग्रामीण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, कैण्ट जनरल हॉस्पिटल में सप्ताह में 3 दिन (सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार) टीकाकरण किया जाता था। अब हर दिन इन स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोविड टीकाकरण किया जाएगा। जिसकी शुरुआत मंगलवार 16 फरवरी से की जा रही है। जिलाधिकारी ने बताया कि अब जो लाभार्थी आएगा। उसका उसी समय टीकाकरण हो जाएगा, इसके लिए अलग से सत्र आयोजन की जरूरत नहीं है, यह नियमित तौर पर बाकी सब काम के साथ संचालित होगा। अभी तक जिला चिकित्सालय, जिला महिला चिकित्सालय, 8 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं मेडीकल कॉलेज में सप्ताह में 6 दिन (रविवार छोड़ के) टीकाकरण किया जा रहा था।

यह दस्तावेज़ होंगे जरूरी

पंजीकरण के लिए 60 साल से अधिक उम्र के नागरिकों को आधार कार्ड, वोटर आईडी या कोई भी फोटो आईडी लगाना अनिवार्य है। वहीं 45 से 59 साल उम्र के को-मोर्बिड (गंभीर बीमारी से ग्रसित) लाभार्थी को पहचान पत्र के साथ-साथ डॉक्टर द्वारा लिखित पत्र भी लगाना होगा।

LEAVE A REPLY