प्रत्याशियों के नामांकन के दौरान वीडियोग्राफी/फोटोग्राफी लगातार हो, यह सुनिश्चित किया जाए

****ब्लॉक पर पोलिंग पार्टी की रवानगी, रिसीव सेंटर, स्ट्रांग रूम सहित मतगणना की तैयारी 7 अप्रैल तक करना सुनिश्चित करें ** मतगणना स्थल के साथ स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरा लगाये जाने के निर्देश **ब्लॉक बंगरा में अनयूज्ड निर्माण को हटाए जाने के साथ साफ-सफाई और बेहतर करने के निर्देश ** विकासखंड गुरसंराय में हुए कायाकल्प के कार्यों की सराहना की

0
491

झांसी। जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी एवं एसएसपी रोहन पी कनय ने संयुक्त रूप से आज से प्रारंभ हुए नामांकन जमा होने के दृष्टिगत विकास खंड गुरसराय, बामौर, मऊरानीपुर एवं बंगरा का निरीक्षण किया और पोलिंग पार्टी की रवानगी, उनकी वापसी के साथ ही मतपेटिकाओ के लिए स्ट्रांग रूम आदि की सभी तैयारियां 7 अप्रैल 2021 तक पूर्ण करने के के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तैयारियों में कतई हीलाहवाली ना की जाए अन्यथा कार्रवाई होगी।
जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 के अंतर्गत 3 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है प्रारंभ हो गई है। जिला पंचायत पद का नामांकन कलेक्ट्रेट में तथा अन्य पदों के लिए नामांकन प्रक्रिया ब्लॉक स्तर पर शुरू हो गई है। आज नामांकन दाखिल होने का निरीक्षण किया, तथा विकासखंड में पोलिंग पार्टियों की रवानगी स्थल पोलिंग पार्टियों के वापसी तथा स्ट्रांग रूम की विस्तृत जानकारी उन्होंने उप जिलाधिकारी से प्राप्त की।
ब्लाक गुरसराय की निर्वाचन प्रक्रिया कृषि उत्पादन मंडी समिति प्रांगण गुरसराय में संपादित होगी, उसके लिये सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। उप जिलाधिकारी गरौठा ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया विकासखंड गुरसराय कार्यालय में की जा रही है प्रत्याशियों को कोई समस्या ना हो उसके लिए छांव और पानी की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। जिलाधिकारी ने मौके पर व्यापारियों से बात की और उन्हें निर्वाचन के दौरान कोई समस्या नहीं होगी यह विश्वास दिलाया। जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने विकासखंड बामौर में भी नामांकन प्रक्रिया को देखा तथा मतगणना स्थल का निरीक्षण करते हुए उचित दिशा निर्देश दिए। विकासखंड मऊरानीपुर के निरीक्षण पर जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सबसे पहले अग्रसेन महाविद्यालय मऊरानीपुर का निरीक्षण किया। वहां उन्होंने स्ट्रांग रूम को देखा तथा स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के निर्देश के साथ ही विद्यालय में साफ सफाई कराए जाने के भी निर्देश दिऐ। उप जिलाधिकारी मऊरानीपुर अंकुर श्रीवास्तव ने बताया कि अग्रसेन महाविद्यालय के प्रांगण में ही मतपेटियों की रिसीविंग की जाएगी और मतपेटियों को सुरक्षित स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा। मतगणना के संबंध में उन्होंने मीटिंगहाल की जानकारी दी निरीक्षण निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने हॉल को पूरी तरह सैनिटाइज करते हुए बैरिकेडिंग के माध्यम से सुरक्षित करने के निर्देश दिए। उन्होंने दिनांक 7 अप्रैल तक सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए। विकासखंड बंगरा में प्रत्याशियों द्वारा नामांकन जमा करने की प्रक्रिया को देखा, उन्होंने निर्देश दिए कि लगातार वीडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने ब्लॉक परिसर में साफ सफाई के साथ अनयूज़्ड भवन व अन्य जो सामग्री है, उसको हटाया जाए ताकि लोगों को कोई समस्या न रहे। विकासखंड बंगरा में त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 के अंतर्गत मां शारदा महाविद्यालय घुराट में स्ट्रांग रूम तथा मतगणना कराए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि स्ट्रांग रूम को संपूर्ण सैनिटाइज करते हुए बेहतर ढंग से तैयार किया जाए, स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरे अवश्य लगाए जाएं। इसके अतिरिक्त मतगणना के दौरान कोई समस्या ना हो इसको भी अभी से सुनिश्चित करते हुए बेरीकेटिंग लगाए जाने की तैयारी पूर्ण कर लें। उन्होंने निर्वाचन संबंधित समस्त तैयारियों को 7 अप्रैल तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एडीएम संजय पांडे, एसपी देहात नैपाल सिंह, एसडीएम गुरसराय धीरेंद्र प्रताप सिंह, एसडीएम मऊरानीपुर अंकुर श्रीवास्तव, क्षेत्राधिकारी पुलिस, खंड विकास अधिकारी गुरसराय मऊरानीपुर बांग्ला बामोर सहित मंडी सचिव आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY