नर्सिंग होम द्वारा यदि लिया जा रहा ओवर चार्जेस, गोपनीय सूचना दें होगी कार्रवाई : डीएम

***झांसी में जल्द ही ऑक्सीजन गैस प्लांट स्थापित होगा **एल-1 बेड को एल-2 बेड बनाए जाने के निर्देश **कोविड-19 की समस्या पर कंट्रोल रूम 0510-2440521 पर कॉल करें **रेमडेसीविर संजीवनी नहीं अन्य विकल्प का भी उपयोग करें

0
647

झांसी। जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने विकास भवन सभागार में विभिन्न राजनीतिक दलों, सामाजिक एवं व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों व प्राइवेट नर्सिंग होम एसो. के पदाधिकारियों के साथ जनपद में कोविड-19 की बिगड़ती स्थिति को सुधारने के लिए सहयोग करने का आह्वान किया उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने लिए हम सभी को मिलकर लड़ना होगा, उन्होंने उपस्थित जनप्रतिनिधियों से हर संभव मदद दिए जाने का अनुरोध किया और मरीजों को ऑक्सीजन गैस रेमडेसीविर इंजेक्शन आदि की आपूर्ति सुचारू किए जाने में मदद किए जाने की अपील की।
जिलाधिकारी ने कहा कि आने वाले समय में तीन चुनौतियां हैं, सबसे पहली ऑक्सीजन गैस की आपूर्ति, वेंटिलेटर सहित बेड व रेमडेसीविर इंजेक्शन की उपलब्धता। उन्होंने कहा कि जनपद में तीन ऑक्सीजन गैस प्लांट है परंतु तरल ऑक्सीजन की आपूर्ति सुचारू न होने के कारण जिले में आपूर्ति नहीं हो पा रही है। लिक्विड गैस के लिए अनेकों जगह संपर्क किया जा चुका है। उन्होंने मरीजों के लिए बेड की उपलब्धता के बारे में बताया कि मेडिकल कॉलेज में बेड फुल हो गए हैं यही स्थिति प्राइवेट नर्सिंग होम की है। उन्होंने बताया कि एल-1 बेड को ऑक्सीजन सप्लाई के साथ एल-2 बनाए जाने की तैयारी प्रशासन ने कर ली है, एक सप्ताह में ऐल-2 बैड तैयार हो जाएंगे। बैठक में जनप्रतिनिधियों सहित समस्त संगठनों ने झांसी में ऑक्सीजन गैस प्लांट स्थापित करने की सहमति दी और कहा कि जल्द ही सारी कार्यवाही पूर्ण करते हुए मेडिकल कॉलेज में स्थापित किया जाएगा, ताकि जनपद में ऑक्सीजन गैस की कमी को दूर किया जा सके। उन्होंने कंट्रोल रूम नंबर 0510-2440521 का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए, और कहा कि कोबिड पेशेंट्स के संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी या शिकायत कंट्रोल रूम पर की जा सकती है। निदान यथासंभव सुनिश्चित किया जाएगा।
जिलाधिकारी ने जनप्रतिनिधियों से विभिन्न नर्सिंग होम और उसमें उपलब्ध बेड की जानकारी ली। सभी ने एकमत से नर्सिंग होम में बेडो की संख्या बढ़ाए जाने की सहमति दी। सभी नर्सिंग होम कोविड-19 का पहले से इलाज कर रहे हैं,अब और बेड बढ़ा कर अन्य का इलाज करेंगे।
बैठक में रेमडेसीविर इंजेक्शन की उपलब्धता पर भी चर्चा हुई जिस पर नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि रेमडेसीविर इंजेक्शन संजीवनी नहीं है। इसके अन्य विकल्प हैं जिनका हम उपयोग कर सकते हैं। रेमडेसीविर के लिए मरीज पैनिक ना हो। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि हर तरह के सहयोग के लिए तैयार हैं बस इस संक्रमण को रोका जाना चाहिए। पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने नर्सिंग होम द्वारा जांचों के नाम पर मरीजों से हो रही पैसों की लुटाई को रोकने की बात कही। राजसभा सांसद डॉ चंद्र पाल यादव ने कंट्रोल रूम बनाए जाने के साथ मरीज को सही जानकारी दिए जाने की सलाह दी। इस मौके पर विधायक सदर रवि शर्मा, विधायक बबीना राजीव सिंह पारीछा, पूर्व विधायक गरौठा दीप नारायण सिंह यादव, जिलाध्यक्ष जमुना प्रसाद कुशवाहा, महानगर अध्यक्ष मुकेश मिश्रा, मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी, संजय पटवारी, मुकेश अग्रवाल सहित अन्य संगठनों से जुड़े पदाधिकारी व्यापारी चिकित्सक व अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY