जिला अस्‍पताल में वेंटीलेटर की समस्‍या को दूर कराने को दोपहर एक बजे से धरने पर बैठे पत्रकार

0
623

झाँसी। कोरोना जैसी महामारी में अस्पतालों में मरीजों की भरमार है। मरीजों को उपचार ठीक ढंग से न मिलने पर लगातार स्वास्थ्य विभाग पर आरोप प्रत्यारोप लग रहे है। वहीं वेंटीलेटर की किल्लत बताकर जिला अस्पताल से मरीजों को भगाया जा रहा जो तड़प तड़प कर जान दे रहे है। ऐसे में इस समस्‍या को लेकर दोपहर एक बजे से धरने पर बैठे झांसी मीडिया क्‍लब के पत्रकार साथियों की खोज खबर न तो प्रशासन ने ली और न अन्‍य किसी स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारी ने ही ली। यह समस्‍या आम समस्‍या है, जिसमें पत्रकार ही नहीं आम जनता भी शामिल है। आखिर क्‍या वजह है, जो कि वेंटीलेटर की व्‍यवस्‍था कराने में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग सहित आला अधिकारी खुद को सक्षम नहीं समझ पा रहे हैं।

उल्‍लेखनीय है कि विगत कई दिनों से कोरोना महामारी के चलते आक्‍सीजन, वेंटीलेटर और तमाम दवाओं की किल्‍लत की खबर झांसी ही नहीं पूरे देश में हावी हो रही है। ऐसे में झांसी मीडिया क्‍लब में वास्‍तविक स्‍थिति को लेकर प्रमुख समस्‍या वेंटीलेटर की किल्‍लत के सम्‍बंध में पहले तो प्रशासन से बात करने की कोशिश की, लेकिन कोई निष्‍कर्ष न निकलने की स्‍थिति में झांसी मीडिया क्‍लब के अध्‍यक्ष मुकेश वर्मा खुद अपने साथियों के साथ जिला अस्‍पताल में धरने पर बैठ गए। उनकी मांग है कि जिला अस्‍पताल में धूल खा रहे वेंटीलेटर आम जनता के लिए चालू किए जाएं। अभी वह धरने पर बैठे ही थे कि जिला अस्‍पताल के प्रशासन ने वेंटीलेटर की समस्‍या को लेकर एक ओर तो जिला प्रशासन के अधिकारियों को गुमराह करते हुए कहा कि वेंटीलेटर खराब हैं। फिलहाल लगभग 10 घण्‍टे से अधिक हो जाने के बावजूद पत्रकारों का धरना प्रदर्शन जारी है।

इस सम्‍बंध में क्‍लब के अध्‍यक्ष मुकेश वर्मा ने कहा कि झाँसी मीडिया क्लब ने वेंटिलेटर चालू कराने के लिए बीड़ा उठाया और आज झाँसी मीडिया क्लब के तत्वावधान में सभी पत्रकार जिला अस्पताल में धरने पर बैठ गए हैं। यह धरना समस्‍या दूर होने तक जारी रहेगा और जनता की समस्‍या दूर कराने के लिए पत्रकार इस धरने को आंदोलन तक में बदलने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस मौके पर झाँसी मीडिया क्लब से सुल्तान आब्दी, प्रभात साहनी, रानू साहू, अतुल वर्मा, दीपचंद्र चौबे, रोहित झा, प्रमेन्द्र सिंह, इमरान खान आदि सहित कई पत्रकार मौके पर मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY