मुक्तिधामों पर शवदाह संस्कार के लिए उपलब्ध कराई सामग्री

0
379

झाँसी। देश भर में कोरोना महामारी चरम सीमा पर है। झाँसी में भी इस महामारी ने बड़ी तेजी के साथ अपने पैर फैलाये हैं। इस महामारी के कारण कई परिवारों ने अपनों को खोया है।
इस संक्रमण के दौर में मुक्तिधामों पर शवदाह संस्कार में बहुत कम लोगों का जाना हो रहा है, जिससे सुदूर स्थित लकड़ी की टाल से लकड़ी व अन्य सामग्री को लाने में अत्यंत कठिनाई का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। उक्त समस्या के निदान हेतु आज 11 मई 2021 को एवट मार्केट स्थित कुंज वाटिका में नगर विधायक रवि शर्मा के नेतृत्व में चार ट्रालियों को मुक्तिधामों के सुपुर्द किया गया।
नगर विधायक ने कहा कि सामान्य समय में तो मुक्तिधामों पर दाह संस्कार हेतु अधिक संख्या में लोग जाते थे परन्तु आज इस संक्रमण के दौर में झाँसी के मुक्तिधामों पर आने वाली अर्थियों के साथ कम संख्या में लोगों का जाना हो रहा हैं जिससे लोगों को आवश्यकता हुई कि सुदूर लकड़ी की टाल से प्लेटफार्म तक लाने के लिए कोई ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए जिस पर लकड़ी व अन्य सामग्री ला सकें। मुक्तिधामों से की गयी उक्त मांग को लेकर चार ट्रॉलियों को उन्नाव गेट बाहर, श्याम चौपड़ा नारायण बाग, पुलिया नं0 09 एवं प्रेमनगर मुक्तिधामों के सुपुर्द किया गया, जिसमें झाँसी के वरिष्ठ समाज सेवी उद्योगपति राकेश बघेल एवं मुकेश मिश्रा (ओमशांति नगर) का सहयोग प्राप्त हुआ। उन्होनें कहा कि उक्त ट्रॉलियों का संचालन राजबिहारी राय, कुंज सेवा मंडल, झाँसी द्वारा किया जायेगा।इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष मुकेश मिश्रा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मीरा विष्णु राय, नितिन सरावगी, नवीन राय, विजय कुशवाहा, कमलेश राय, बबलू श्रीवास, मो0 शानू, मो0 दाऊद, दीपक यादव, श्रीमती सीमा राय, मुन्नालाल वर्मा, किशोरी कुशवाहा, इन्द्रमणी राय, टिंकू सिरधर, सागर राय, अतुल तिवारी, नरेन्द्र यादव, निषांत कंचन, आदि लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY