विवि : होटल मैनेजमेंट के छात्रों ने राष्ट्रीय स्तर पर बनाई पहचान

0
923

झांसी। एसआरएम विश्वविद्यालय मोदीनगर द्वारा दो दिवसीय राष्ट्रीय स्तर की व्यंजन प्रतियोगिता “इनोवेट २०१८” विगत ९ एवं १० मार्च २०१८ को आयोजित की गयी, जिसमें देश भर से लगभग २८ संस्थानों के प्रतिभागिओं ने अपने हुनर एवं कौशल का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के आईटीएचएम विभाग के छात्रों ने डॉ. महेंद्र सिंह एवं डॉ. प्रणव भार्गव के नेतृत्‍व में प्रशिक्षण प्राप्त कर सम्पूर्ण तैयारी के साथ भाग लिया।
प्रतियोगिता के सुपर पेस्ट्री शेफ स्पर्धा में बीएचएमसीटी के छात्र इन्द्र कुमार नामदेव एवं गुलराज अंसारी ने प्रथम रनरअप का पुरस्कार प्राप्त किया। इन छात्रों ने फ्रूट फ्लोरिडा केक, फ्रूट राइस पुडिंग एवं नट्स चॉकलेट प्रलैन्स व्यंजनों का प्रदर्शन किया, जिनको निर्णायक मंडल के सभी सदस्यों ने खूब सराहा और विशिष्ट फ्लेवर की तारीफ़ की। कलिनरी शेफ स्पर्धा में बीएचएमसीटी के छात्र अनिकेत सिंह एवं अविनाश पॉल ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इन छात्रों ने मुगलई थीम के व्यंजन अफगानी पनीर, मुर्ग मुस्सल्लम एवं अनानास का मुज़फ्फर बनाये। निर्णायक मंडल के सभी सदस्यों को व्यंजनों के स्वाद एवं प्रदर्शन का तरीका बहुत पसंद आया।
आईटीएचएम विभाग के अध्यक्ष प्रो. सुनील कुमार काबिया एवं सभी शिक्षकों और कर्मचारिओं ने छात्रों को उनकी उपलब्धि के लिए शुभकामनायें एवं बधाई दी। प्रो. काबिया ने बताया कि फ़ूड प्रोडक्शन प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह और डॉ. प्रणव भार्गव ने इन छात्रों को लगभग एक सप्ताह तक विशेष प्रशिक्षण एवं सुझाव दिए। प्रो. काबिया ने शिक्षकों की सतत लगनशीलता और छात्रों को दिए जाने वाले उम्दा प्रशिक्षण के लिए उनकी सराहना की एवं विभाग द्वारा भविष्य में इसी प्रकार के राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने हेतु प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY