बंद मकान में मिली युवक की सड़ी-गली लाश

अत्यधिक मात्रा में शराब का सेवन करने से हुई युवक की मौत

0
792

झाँसी। सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में अंदर से बंद एक मकान में युवक की सड़ी-गली लाश मिली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा खुलवाकर शव को कब्जे में लिया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस का कहना है कि अत्याधिक मात्रा में शराब का सेवन करने से युवक की मौत हुई है।
सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के ताजकम्पाउंड में रहने वाले स्थानीय क्षेत्रवासियों ने पुलिस को सूचित किया कि मोहल्ले में एक मकान बना हुआ है। इस मकान से बदबू आ रही है। सूचना मिलते ही एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी, सीपरी बाजार थाना प्रभारी एके चौहान, मसीहागंज चौकी प्रभारी अजीत कुमार मय फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दरवाजा खुलवाया। दरवाजा खुलने पर अदंर जाकर देखा तो एक युवक की सड़ी-गली लाश पड़ी थी। पुलिस ने शव को कमरे से बाहर निकालकर कब्जे में लेकर शिनाख्त कराई।
पुलिस के अनुसार मृतक की शिनाख्त उसके भतीजे निखिल वर्मा निवासी खुशीपुरा ने लगभग 40 वर्षीय नंदकिशोर के रुप में की। निखिल के अनुसार मृतका उसका चाचा था और उक्त मकान में अकेला रहता था। उसके चाचा शराब पीने के आदी था। 4-5 दिन से उनकी कोई सूचना नहीं मिल रही थी। उनकी मौत कैसे हुई यह स्पष्ट नहीं हो सका। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

अराजकता का विरोध करने पर दबंगों ने युवक को पीटा

प्रेमनगर थाना क्षेत्र में अराजकता का विरोध करने पर दबंगों ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई की जिससे वह घायल हो गया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।
प्रेमनगर थाना क्षेत्र के नैनागढ़ निवासी महेन्द्र कुमार साहू ने थाने में लिखित शिकायत करते हुए बताया कि उसके घर के सामने आपे खड़ी कर चार-पांच लड़के उसमें बैठकर अश्लील गाने बजाकर वहां गुजरने वाले महिला राहगीरों को परेशान करते हैं जिसका उसने विरोध किया तो उसके साथ आरोपियों ने मारपीट करते हुए उसे घायल कर दिया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

बच्चे को जन्म देने के बाद महिला की मौत, बवाल


परिजनों ने इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप

झाँसी। एक प्राइवेट नर्सिंग होम में बच्चे को जन्म देने के बाद एक महिला की मौत हो गई। गुस्साएं परिजनों ने जमकर बवाल किया। मृतका के परिजनों ने अस्पताल में इलाज के दौरान लापरवाही करने का आरोप लगाया है। मृतका के परिजनों ने प्रशासन से शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई।
चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पहाड़ी बुजुर्ग निवासी जितेन्द्र कुमार ने प्रशासन से शिकायत करते हुए बताया कि 16 अगस्त को उसके छोटे भाई की पत्नी श्रीमती करिश्मा को प्रसव के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में करिश्मा ने एक बच्चे को जन्म दिया। जन्म के बाद जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ्य थे।
परिजनों ने आरोप लगाते हुए बताया कि 17 अगस्त को अस्पताल प्रशासन ने लापरवाही करते हुए दूषित ब्लड चढ़ा दिया। जिससे करिश्मा की मौत हो गई। यह देख डॉक्टरों ने बिना उन्हे सूचित किए स्वयं एम्बुलेंस कर मृतका का शव उसमें रखकर दूसरे अस्पताल के लिए रवाना कर दिया। जानकारी होते परिजन मौके पर पहुंचे और उन्होंने मेडिकल गेट नम्बर 9 के पर एम्बुलेंस को रोककर इसका विरोध किया। जिस अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारियों ने अभद्रता करते हुए उन्हें धमकी दी। शिकायत करते हुए पीड़ित ने प्रशासन ने अस्पताल के आरोपी डॉक्टर और कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही कर न्याय दिलाने की मांग की है।

किशोरी को अगवा कर बलात्कार के मामले में जमानत प्रार्थना पत्र निरस्त

झाँसी। विशेष न्यायाधीश (पोक्सो एक्ट) अंजना की अदालत ने किशोरी को अगवा कर बलात्कार के मामले में आरोपी का जमानत प्रार्थना पत्र निरस्त कर दिया गया।
विशेष लोक अभियोजक चन्द्र प्रकाश शर्मा के अनुसार विगत 23 जून 2021 को पीड़िता के मामा ने थाना गरौठा में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया था कि उसकी भांजी उम्र 15 वर्ष 22. जून को घर पर अकेली थी। पत्नी व परिवार के सभी लोग रिश्तेदारी में गमी हो जाने के कारण बाहर गये थे । मौका पाकर कौशल श्रीवास, सोनू व सोनू उर्फ आलोक कुमार रावत ने भाजी को दिन के करीब 12 बजे दुकान से‌ अगवाकर वैरियर मऊरानीपुर रोड पर बने मकान पर ले गये । वहां तीनों ने बलात्कार करके ब्लैक मेल करने की नियत से वीडियो बनाया । सूचना पुलिस को दी तो मौके से तीनों लड़को व नाबालिग लड़की को पकड़ कर थाने लाया गया । तहरीर पर धारा-363, 342, 376 DA भापसं, 56 पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। उक्त मामले में अभियुक्त सोनू पुत्र किशोरी लाल अहिरवार निवासी- अम्बेडकर नगर थाना- गरौठा द्वारा प्रस्तुत जमानत प्रार्थनापत्र न्यायालय द्वारा खारिज कर दिया गया।

LEAVE A REPLY