मानव विकास संस्थान ने मण्डलायुक्त का किया सम्मान

0
327

झांसी। मानव विकास संस्थान के तत्वावधान में इंजी. पी एन गुप्ता की अध्यक्षता व राष्ट्रीय कन्वीनर अशोक अग्रवाल काका के सानिध्य में संस्थान के प्रतिनिधि मंडल के साथ देश की विरासत प्रतिमाओं की साप्ताहिक सफाई व माल्यार्पण के आदेश के लिए मण्‍डलायुक्‍त का स्वागत व सम्मान किया।
आज आयुक्त कार्यालय में उनसे भेंट कर अशोक अग्रवाल काका ने अवगत कराया कि झाँसी में विश्व प्रसिद्ध महारानी लक्ष्मीबाई के नाम से एकमात्र सदर चौराहे पर रानी की प्रतिमा तले उनके सम्मान में हालाँकि साप्ताहिक गारद ( गार्ड ऑफ ऑनर ) देने के संस्थान के प्रस्ताव को आंशिक रूप से मानते हुए पिछले बर्ष से रानी की जयन्ती पर 19 नवम्बर को कैण्ट बोर्ड झाँसी ने उनके सम्मान की परम्परा आरम्भ कर दी गई, किन्तु सभी महापुरुषों, वीरांगनाओं व शहीदों की प्रतिमाओं की सफाई व उनका साप्ताहिक सम्मान नगर निगम व प्रशासन द्वारा किया जाना, वास्तव में गौरवपूर्ण व स्वागत योग्य आदेश है। संस्थान उक्त आदेश की भूरि – भूरि प्रशंसा करते हुए गौरवान्वित है।

संस्थान ने मण्डलायुक्त को शॉल व श्री फल भेंट कर उनका स्वागत व सम्मान किया। इस अवसर पर संस्थान की कोर कमेटी के चेयरमैन डॉ ध्रुव सिंह यादव व वरिष्ठ सदस्य राजेन्द्र गुप्ता भी उपस्थित रहे। सभी के प्रति आभार संस्थान सचिव अनिल कुमार साहू ने व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY