नौ हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने छोड़ी समीक्षा अधिकारी की परीक्षा

********35 केंद्रों पर संपन्न हुई समीक्षा अधिकारी की परीक्षाएं *******16113 परीक्षार्थियों में से मात्र 7085 छात्र-छात्राओं ने दी परीक्षा **********समस्त परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरे और वॉइस रिकॉर्डर के समक्ष हुई परीक्षा **********परीक्षा के दौरान सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्रों पर भ्रमणशील रहे ***********परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा प्रारंभ से पूर्व पुलिस बल केंद्रों पर रहा तैनात

0
328

झाँसी। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रयागराज समीक्षा अधिकारी/ सहायक समीक्षा अधिकारी(सामान्य-विशेष चयन) प्रा.परीक्षा-2021 की लिखित परीक्षा रविवार को नगर के 35 परीक्षा केंद्रों पर दो पाली संपन्न हुई।
जिलाधिकारी ने बताया कि परीक्षा स्वच्छता और नकल विहीन संपन्न हो उसके लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के साथ लगातार बुंदेलखंड विश्वविद्यालय स्थित परीक्षा केंद्र के साथ अन्य परीक्षा केंद्रों का भ्रमण किया। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रयागराज प्रा0 परीक्षा समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा-2021 परीक्षा के नोडल अधिकारी नगर मजिस्ट्रेट आरके सिंह ने बताया कि नगर में 35 परीक्षा केन्द्रों पर दो पालियों संपन्न हुई। प्रथम पाली पूर्वाहन 09:30 से 11:30 तक सम्पन्न हुई, द्वितीय पाली अपराहन 02:30 से 03:30 तक संपन्न हुई। परीक्षा केंद्रों पर कुल 16113 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित होने थे। आज परीक्षा के दौरान दोनों पारियों में 7085 छात्र-छात्राएं शामिल हुए और 9028 छात्र-छात्राएं परीक्षा में अनुपस्थित रहे।
उन्होंने बताया परीक्षा शुचिता पूर्ण संपन्न कराए जाने के लिए 35 केंद्र व्यवस्थापकों की तैनाती की गई थी, परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई थी। इसके अतिरिक्त 35 स्टैटिक मजिस्ट्रेट तथा इतने ही विभागीय परीक्षकों को लगाया गया। परीक्षा नकल विहीन हो इसके लिए सचल दल तैनात लगातार भ्रमणशील रहे।

LEAVE A REPLY