विवेचना में शिथिलता बरतने वाले विवेचकों के खिलाफ होगी कार्रवाई: डीआईजी

*************विवेचनाएं लंबित होने पर डीआईजी ने जताई नाराजगी *****************जमानत पर छूटे अपराधियों का कराया जाए सत्यापन

0
291

झाँसी। पुलिस उपमहानिरीक्षक जोगेन्द्र कुमार ने जनपद की लंबित विवेचनाओं की समीक्षा करने अधीनस्थों का लक्ष्य निर्धारित करते हुए समयबद्ध निस्तारण करने एवं विविचना में शिथिलता बरतने वाले विवेचकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। यह निर्देश उन्होंने ललितपुर जिले के अपराधों की समीक्षा के दौरान दिए हैं।
पुलिस उपमहानिरीक्षक जोगेन्द्र कुमार द्वारा अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाये जाने एवं आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु जनपद ललितपुर के पुलिस अधीक्षक, एएसपी , सीओ सदर, पाली व महरौनी तथा इनके सर्किल के समस्त थाना प्रभारियों व उपनिरीक्षकों के साथ गोष्ठी की। गोष्ठी में डीआईजी ने कहा है कि ललितपुर में वांछित अपराधियों की संख्या अधिक है। इन अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए टीमें गठित की जाए।

वर्ष 2021 में एक भी गैंग पंजीकरण नहीं

नकबजनी, लूट आदि के अपराधों में संलिप्त अपराधियों के खिलाफ वर्ष 2021 में गैंग पंजीकरण की कोई कार्रवाई नहीं की गई है। डीआईजी ने पुलिस अधीक्षक से कहा कि अपराधों की समीक्षा कर गैंग पंजीकरण की जाए। टॉप-10 अपराधियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ गैंगेस्टर, गुंडा, संपत्ति जब्तीकरण एवं एचएस खोले जाने की कार्रवाई करने, हिस्ट्रीशीटरों का डोर-टू-डोर भेजकर भौतिक सत्यापन करने, लापता के संबंध में गहनता से जांच करने, पुरस्कार घोषित अपराधियों की टीम बनाकर दबिशें देकर गिरफ्तार करने, आगामी चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए सघन चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं।

तीन वांछित आरोपी गिरफ्तार


सदर बाजार थाने की पुलिस ने सदर बाजार थाना क्षेत्र के खिरकपट्टी मोहल्ले में रहने वाले रामप्रसाद अहिरवार, चंदन और बृजेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। तीनों अभियुक्त मारपीट व धमकी देने के मामले में वांछित चल रहे थे। तीनों अभियुक्तों को अदालत में पेशकिया। वहां से उनको जेल भेजा गया। वहीं, लहचूरा थाने की पुलिस ने आबकारी विभाग की टीम के साथ कबूतरा डेरा इटायल पर छापा मारा। यहां से रीना और सोना देवी को गिरफ्तार कर लिया। डेरा पर तीन हजार लहन नष्ट किया गया। मौके से 100 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई।

LEAVE A REPLY