महाप्रबंधक ने नवनिर्मित कारखाने की प्रगति देखी, समीक्षा कर दिए निर्देश

महाप्रबंधक ने किया झाँसी परिक्षेत्र का निरीक्षण

0
300

झांसी। महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे द्वारा अपने दो दिवसीय दौरे के अंतर्गत झाँसी परिक्षेत्र का निरीक्षण किया गया, जिसमें उन्होंने कोच नवीनीकरण कारखाना के कार्य की प्रगति के साथ विद्युत लोको शेड का निरीक्षण किया।
निरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत महाप्रबंधक प्रमोद कुमार द्वारा नगरा क्षेत्र में बन रहे कोच नवीनीकरण कारखाना का निरीक्षण किया। उन्होंने नए बन रहे कारखाना की कार्य प्रगति समीक्षा की। निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम उन्होंने कारखाने के ले आउट प्लान को देखा, तत्पश्चात नये बन रहे विभिन्न शॉप्स को देखा। महाप्रबंधक ने चल रहे कार्यों पर प्रसन्नता व्यक्त की तथा निर्माण कार्य को तय समय सीमा में पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया। इसके उपरांत रेल विकास निगम लिमिटेड द्वारा प्रस्तुत कोच नवीनीकरण कारखाना से जुड़े निर्माण कार्य की प्रगति पर आधारित प्रेजेंटेशन को देखा। इस दौरान महाप्रबंधक सहित उपस्थित वरिष्ठ अधिकारीयों ने पौधरोपण भी किया।

इसके पश्चात् महाप्रबंधक ने विद्युत लोको शेड का सघन निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सीएनसी पिट लेथ मशीन का उद्घाटन किया। यह कम्प्यूटर आधारित मशीन है, जिसमें एक बार डाटा फीड करने के उपरांत मशीनी कार्य सटीकता के साथ होता है। इसके पश्चात् उन्होंने विद्युत लोको शेड में शॉप्स का निरीक्षण किया और शेड के बैठक कक्ष में कार्य की प्रगति पर आधारित प्रेजेंटेशन की समीक्षा की। निरीक्षण के उपरान्त उन्‍होंने मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में क्षेत्रीय सांसद झाँसी–ललितपुर अनुराग शर्मा से भेंट की तथा झाँसी स्टेशन सहित क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रेलवे सम्बंधित अन्य पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की। क्षेत्रीय सांसद से मुलाक़ात के बाद महाप्रबंधक ने ZRUCC सदस्य डॉ सुनील सिंह परिहार एवं DRUCC सदस्यों एवं जन प्रतिनिधियों से मुलाक़ात की एवं सभी से अमूल्य सुझाव एकत्रित किये। यूनियन/ एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से मुलाक़ात कर कर्मचारी कल्याण के मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गयी। निरीक्षण के दौरान मुख्यालय से प्रमुख मुख्य विद्युत् इंजीनियर सतीश कोठारी, मंडल रेल प्रबन्‍धक आशुतोष, अपर मंडल रेल प्रबंधक अमित सेंगर, रेल विकास निगम लिमिटेड के पदाधिकारी सहित अधिकारीगण और पर्यवेक्षक उपस्थित रहे। जानकारी देते हुए रेलवे पीआरओ मनोज कुमार ने बताया कि दूसरे दिवस के कार्यक्रम के अंतर्गत 27 दिसम्‍बर को महाप्रबंधक झाँसी – ललितपुर –खजुराहो रेलखंड का निरीक्षण करेंगे।

LEAVE A REPLY