सांसद झाँसी-ललितपुर ने किया इलेक्ट्रिक बसों का लोकार्पण

* ***** नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को सस्ती और प्रदूषण रहित यातायात की सुविधा मिलेगी *************28 सीटर 05 मिडी बसों का प्रारंभ हुआ संचालन, शीघ्र अन्य बसें भी उपलब्ध होंगी ***** जन सुविधा के साथ प्रदूषण रहित यातायात की सुविधा देने पर नगर निगम को विधायक सदर ने दिया धन्‍यवाद

0
311

झाँसी। मुख्य अतिथि सांसद झांसी-ललितपुर अनुराग शर्मा एवं विधायक सदर रवि शर्मा, मेयर रामतीर्थ सिंघल नें स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत इलेक्ट्रिक मिडी बस का लोकार्पण किया। कोछाभांवर से इलेक्ट्रिक बस रिचार्जिंग स्टेशन पहुंच कर उन्होंने विधिवत शुभारंभ किया।
उन्होंने बताया कि झाँसी स्मार्ट सिटी के लिए 15 बसें अभी प्राप्त हुई है 10 बस और प्राप्त हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि आज पांच बसों का संचालन प्रारंभ किया जा रहा है संचालन व आमदनी ठीक रही तो उन्होंने और बसें बढ़ाए जाने की भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि झाँसी से बबीना, झाँसी से मऊरानीपुर, रेलवे स्टेशन, कोछाभांवर व इसके साथ ही झांसी का संपूर्ण क्षेत्र कवर किया जाएगा। उन्होंने जनता से आव्हान किया कि प्रदूषण रहित यातायात का लाभ लें यह सफर स्वास्थ्य के लिए व आपकी जेब के लिए बहुत ही सुखदाई है।

कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि सदर विधायक रवि शर्मा ने कहा की स्मार्ट सिटी लिमिटेड झांसी के द्वारा झांसी में इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन के साथ झांसी महानगर में आज पांच इलेक्ट्रिक बसों का लोकार्पण कार्यक्रम हुआ।यह बसें विभिन्न रूट पर संचालित होंगी, उन्होंने बताया कि आने वाले समय में और बसें झांसी स्मार्ट सिटी को प्राप्त होंगी। झांसी स्मार्ट सिटी में 25 बसों के माध्यम से झांसी महानगर के साथ-साथ झांसी से सटे ग्रामीण ग्रामीण अंचल में भी बसों का संचालन होने वाला है, जिसका लाभ ग्रामीणों को प्राप्त होगा। उन्होंने बताया जहां एक और संपूर्ण विश्व में ग्लोबल वार्मिंग की चर्चा होती हो, प्रदूषण की चर्चा होती हो, वहां दूसरी ओर झांसी स्मार्ट सिटी लि.ने आज इलेक्ट्रिक बसों का संचालन के माध्यम से हम कैसे प्रदूषण रहित यातायात बना पाए व जन सुविधा के साथ प्रदूषण रहित यातायात की सुविधा हमें दी। नगर निगम परिवार को हम धन्यवाद देते हैं, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का संकल्प प्रदूषण को खत्म करना है इसलिए हमें इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ना होगा।
इलेक्ट्रिक बसों के लोकार्पण कार्यक्रम में कार्यदाई संस्था सी एंड डीएस उत्तर प्रदेश परियोजना प्रबंधक रमीज़ कादिर ने इलेक्ट्रिक मिडी बस रिचार्जिंग स्टेशन व बसों की जानकारी दी। इस मौके पर पूर्व एमएलसी श्रीमती रमा निरंजन,नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय,एडीएम वित्त एवं राजस्व राम अक्षयवर चौहान, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नैपाल सिंह,डीडी सांख्यिकी एसएन त्रिपाठी, अपर नगर आयुक्त शादाब असलम,जेई मोहम्मद अबरार सहित नगर पार्षद व अन्य जन प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY