महाप्रबंधक के निरीक्षण में कीमैन को मिला सराहनीय कार्य का लाभ

महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे द्वारा ग्वालियर-उदिमोड़ खण्ड का निरीक्षण

0
355

झांसी। महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे प्रमोद कुमार द्वारा बिरलानगर-उदीमोड़ खण्ड का विंडो ट्रेलिंग एवं खण्ड के स्टेशनों का निरीक्षण किया गया। महाप्रबंधक द्वारा बिरलानगर-बानमोर खण्ड में नवनिर्मित तीसरी लाइन का ट्रॉली इंस्पेक्शन भी किया गया।
निरीक्षण की शुरुआत महाप्रबंधक द्वारा ग्वालियर के हॉकी स्टेडियम के औचक निरीक्षण से की गई। उन्होंने स्टेडियम के एस्ट्रोटर्फ बिछाने के साथ रेनोवेशन कार्य की प्रगति को देखा एवं कार्य प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। शेष बचे कार्य को उसको निर्धारित समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए।
महाप्रबंधक द्वारा ग्वालियर- उदीमोड़ के मध्य लो लेवल प्लेटफार्म को हाई लेवल प्लेटफार्म में परिवर्तित कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये। शनिचरा में सेकंड लूप के विद्युतीकरण कार्य को सप्ताह के अन्दर पूरा करने निर्देश दिये। मालनपुर और भिंड में ट्रैक्शन सब स्टेशन और टावर वैगन साइडिंग के कार्य को शीघ्रता से पूर्ण करने के दिशा निर्देश दिये। भिंड स्टेशन के निरीक्षण के दौरान उन्होंने पैनल रूम का जायजा लिया। इसके अलावा महाप्रबंधक द्वारा गुड्स साइडिंग का निरीक्षण किया गया तथा लोडिंग को बढ़ाने के प्रयास पर जोर दिया।

इसके साथ ही चम्बल ब्रिज का गहन निरीक्षण किया जिसमें ट्रैक फिटिंग, बेअरिंग और पेट्रोलिंग का निरीक्षण रहा। कीमैन को सराहनीय कार्य हेतु 2000/- रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया। निरीक्षण के दौरान मार्ग मे पड़ने वाले स्टेशनों की सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं, राइडिंग क्वालिटी विशेष तौर से प्वॉइंट एवं क्रॉसिंग पर ट्रैकज्योमेट्री इंडेक्स मे सुधार, हाल ही में ग्वालियर-इटावा खंड के विद्युतिकरण, मार्ग के लेवल क्रॉसिंग गेटों की स्थिति, मार्ग में आने वाले माइनर व मेजर ब्रिज के साथ चम्बल और क्वारी नदी के पुलों का निरीक्षण किया गया। बिरलानगर वापस आने के उपरांत, महाप्रबंधक ने बिरलानगर – बानमोर खंड के मध्य ट्राली से गहन निरीक्षण किया, जिसके अंतर्गत तीसरी लाइन के कार्य को देखा। उन्होंने तीसरी लाइन के सभी कार्य समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक के साथ तीसरी लाइन पर चल रहे कार्यों की समीक्षा की।
निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय ) सत्य प्रकाश मिश्र, महाप्रबंधक के सचिव सौरभ जैन, वरि. मंडल वाणिज्य प्रबंधक नवीन दीक्षित, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (नार्थ) सुधीर कुमार, वरिष्ठ मंडल सिग्नल एवं दूरसंचार इंजिनियर(समन्वय) अमित गोयल, वरि मंडल परिचालन प्रबंधक शशिकांत त्रिपाठी, वरिष्ठ मंडल विद्युत् इंजीनियर (जी) रघुनाथ सिंह सहित अन्य अधिकारीगण व सम्बंधित स्टाफ साथ में रहे।

LEAVE A REPLY