लापरवाही व शिथिलता किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी: जिला निर्वाचन अधिकारी

********** भोजला मंडी में होगी मतगणना, मंडी का कारोबार भी होगा ***************भोजला मंडी के पिछले हिस्से में नया गेट बनाकर होगा मंडी का संचालन ******************** मास्क,सैनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का किया जाए का पालन

0
273

झाँसी। जनपद झाँसी में विधानसभा सामान्य निर्वाचन–2022 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला अधिकारी रविंद्र कुमार एवं ने पोलिंग पार्टियों के पोलिंग बूथ पर प्रस्थान वापसी मतगणना एवं स्ट्रॉंग रूम बनाए जाने के दृष्टिगत मण्डी स्थल भोजला का भ्रमण करते हुए निर्देश दिए कि मंडी में कारोबार भी होगा और निर्वाचन प्रक्रिया भी मंडी से सकुशल/शांतिपूर्ण ढंग से पूर्ण की जाएगी।
भोजला मण्डी को विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 कार्य हेतु चिन्हित किया, उन्होंने कहा कि मंडी लगभग 100 एकड़ में स्थापित है, 40 एकड़ में मंडी कारोबार संचालित रहेगा, शेष स्थान पर निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी। उन्होंने मौके पर तत्काल बेरीकेटिंग लगाए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि नियमानुसार बैरिकेडिंग लगाए जाना सुनिश्चित किया जाए। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित विभिन्न आढ़तियों द्वारा अपने व्यवसाय से सम्बंधित पीड़ा बताने पर उन्हें आश्वस्त किया कि निर्वाचन के दौरान मंडी कार्य प्रभावित नहीं होगा। उन्होंने मंडी संचालन के लिए मंडी के पिछले भाग में नए गेट को बनाने के निर्देश दिए और सारी व्यवस्थाएं अतिशीघ्र पूर्ण करने को कहा।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मौके पर उन्होंने पोलिंग पार्टियों की रवानी स्थल के साथ ही साथ मतगणना और स्ट्रांग रूम स्थल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने विधानसभा बार स्ट्रांग रूम बनाए जाने तथा विधानसभावार मतगणना हेतु मंडी चबूतरा को बैरिकेडिंग के माध्यम से तैयार किए जाने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने केंद्रीय पुलिस बल को मंडी में स्ट्रांग रूम की सुरक्षा एवं मतगणना के दौरान ठहरने की हेतु सभी व्यवस्थाओं को पूर्ण करने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय,अपर जिलाधिकारी प्रशासन ए के सिंह, उप जिलाधिकारी न्यायिक/ सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे संजय कुमार पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी न्याय श्रीमती श्यामलता आनंद अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग सुनील कुमार सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

बिना अनुमति के मुख्यालय छोड़ने पर प्रतिबन्ध

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने अवगत कराया है कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा कर दी गयी है। निर्वाचन सम्बन्धी कार्यो को सुचारु रुप से सम्पन्न तथा समयबद्व सूचनाओं, रिपोर्टो के प्रेषण में कोई विलम्ब न होने के दृष्टिगत कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के जनपद मुख्यालय नही छोड़ेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने समस्त विभागाध्यक्ष/कार्यालाध्यक्षों को निर्देशित किया है कि कोई भी अधिकारी/कर्मचारी बिना अधोहस्ताक्षरी की अनुमति के अपना मुख्यालय नही छोड़ेंगे। उक्त आदेशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाये।

LEAVE A REPLY