मतदान का प्रतिशत बढ़ाने को गीतकार बने झांसी के जिलाधिकारी

** डीएम ने लिखा गीत "जागो ए झांसी के प्रियजन" बालीवुड प्लेबैक सिंगर ने दी आवाज ** आडियो सोशल मीडिया पर भरेगा रफ्तार, होगा असरदार

0
306

झांसी। कोरोना काल में जनपद में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 में मतदान का प्रतिशत बढ़ाना जिला प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है, कि कैसे करोना संक्रमण के भय को दूर करते हुए मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक लाया जाए।
इस बारे में जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार चुनाव के प्रति बेहद संवेदनशील दिखाई दे रहे है। स्वच्छ और शांतिपूर्वक निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए उन्होंने मतदान जागरुकता के लिए गीत भी लिखा है। जिसे बालीवुड के प्लेबैक सिंगर असित त्रिपाठी ने आवाज दी है। तकरीबन एक मिनट 28 सेकेंड के आडियो को फिल्मी स्टाइल में ही गाया गया है जो बेहद रोचक सुनने में लग रहा है। खास बात यह है कि शुरूआती लाइन में ही जागो ऐ झांसी के प्रियजन कर लो खुद से यह प्रण है। इसमें बड़े, बूढ़े, जवान दिव्यांग सभी को शामिल कर लिया गया। शत प्रतिशत मतदान की अपील करता हुआ यह गीत लोकतंत्र की जान भी बता रहा है।

गीत के लाइन कुछ इस प्रकार हैं :-

मतदान करो मतदान करो
झाँसी का रौशन नाम करो,
जागो ए झाँसी के प्रिय जन,
कर लो आज खुद से ये प्रण,
चाहे बड़े-बूढ़े हों या जवान,
महिला, दिव्यांग हों या किसान,
सब लोग घर से बाहर निकलो,
सबसे पहले मतदान कर लो,
बढ़ाना है अगर झाँसी की शान,
कर लो आप शत-प्रतिशत मतदान,
बढ़ेगी इससे झाँसी की पहचान,
लोकतंत्र की यही है जान ।
मतदान करो मतदान करो
झाँसी का रौशन नाम करो,
मतदान करो मतदान करो
झाँसी का रौशन नाम करो ….

सूचना विभाग द्वारा जारी किया गया यह आडियो सोशल मीडिया के जरिए अधिक से अधिक लोगों के पास पहुंचाया जाएगा ताकि शत प्रतिशत मतदान का कार्य हो सके और अधिक से अधिक लोग इसमें अपनी हिस्सेदारी दिखाएं। आडियो को सुनकर कुछ लोगों ने इसे बेहद असरकारक साबित होने वाला भी बताया है। इसे मतदान जागरुकता अभियान में बजाना शुरू कर दिया गया है ताकि अधिक से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित हो।

LEAVE A REPLY