अपने मम्मी-पापा को वोट देने के लिए बच्चे भी करें प्रेरित

** जिला निर्वाचन अधिकारी /जिलाधिकारी ने जनपद के आमजन से की अपील, 20 फरवरी को अपना वोट अवश्य डालें ** 20 फरवरी का दिन लोकतंत्र के महापर्व का दिन है, यह दिन अवकाश का दिन (HOLIDAY) होने के साथ साथ पवित्र दिन(HOLY DAY) भी है ** इसलिए सभी लोग इस पर्व को मनाने बूथों पर अवश्य जाएं, युवा दादा-दादी, मां-पिताजी को अवश्य साथ ले जाएं

0
328

झांसी। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसे मतदेय स्थल जहां पिछले चुनाव में 50% प्रतिशत से भी कम मतदान हुआ है, उन मतदान स्थल के वार्डों एवं ग्रामों में जाकर लोगों को मतदान अधिक से अधिक करने के लिए प्रेरित कर करें। उन्होंने कहा कि आपको वोट किसी को देना है दीजिए लेकिन वोट देने जरूर जाइए। निर्वाचन आयोग ने बहुत बड़ी व्यवस्था की है इसमें सबकी भागीदारी होनी चाहिए। यदि मताधिकार के लिए नहीं जाते तो यह सही नहीं है। उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि आप अपने वार्ड एवं ग्राम वार्ड में शत-प्रतिशत मतदान अवश्य करें ताकि आप जनपद में सबसे अधिक प्रतिशत मतदान करने वाले बन सके। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान केंद्रों पर सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध होंगी।
उन्होंने कहा कि सबकी इच्छा यह होनी चाहिए कि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें, ऐसा नहीं है धीरे-धीरे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम जिला प्रशासन के साथ ही विभिन्न संगठनों द्वारा जनपद में चलाया जा रहा है, इसके अतिरिक्त ऐसे मतदान केंद्र जहां वोटिंग प्रतिशत कम है वहां विशेष रूप से अभियान संचालित किए जा रहे हैं। उन्होंने जनपद के मतदाताओं से कहा कि आपका भी दायित्व बनता है आप सभी अन्य लोगों को भी इस पावन पर्व को मनाएं जाने के लिए प्रेरित करें और उन्हें मतदान हेतु बूथ पर पहुंचने की अपील करें। जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी श्री रविंद्र कुमार ने कहा कि मतदाता सूची में नाम देखना है तो वोटर हेल्पलाइन एप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर आप उसमें सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। उन्होंने कहा कि इस देश के लोकतंत्र को बनाए रखना है। मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोग वोट देने अवश्य बूथ पर जाएंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी ने कहा कि 20 फरवरी को मतदान अवश्य करें। उन्होंने कहा कि हमारे बीएलओ वोटर पर्ची अति शीघ्र बांटना शुरू करेंगे, अपनी पर्ची लेकर जाएं और वोट दें। युवा मतदाता जिन्हें अभी तक पहचान पत्र नहीं मिला है उन्हें जल्द ही पोस्टमैन उनके घर पर पहचान पत्र पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण का चुनाव 10 फरवरी को हो गया है । उससे भी ज़्यादा उत्साह से आप लोग भी वोट करें। इसे पर्व के रूप में बनाएं और अपना वोट जरूर देने जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी ने बताया कि जहां जहां पर मतदान प्रतिशत कम रहा है, चाहे ग्राम हो या शहर, वहां मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। अपने मताधिकार को समझे। उन्होंने कहा कि मतदान संबंधी कोई परेशानी होती है तो वोटर हेल्पलाइन एप लोड कर मतदाता सूची, क्रम संख्या, बूथ संख्या प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि 1950 टोल फ्री नंबर शिकायत करने के लिए संचालित है, उसमें आप शिकायत दर्ज करा सकते हैं। 20 फरवरी को होने वाले मतदान दिवस को एक पर्व के रूप में मनाए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 20 फरवरी को होने वाले मतदान का समय बढ़ा दिया गया है लोकतंत्र के नाम अपना बहुमूल्य वोट दें। आप अपने घर से निकले अच्छे लोकतंत्र के लिए, सारे कार्य छोड़ कर निकले वोट देने के लिए।। अपना वोट देने के बाद ही कोई कार्य करें। आप अपने आसपास और पड़ोस के मतदाताओं को साथ लेकर जाएं एवं अपने मनपसंद प्रत्याशी को वोट दें। उन्होंने कहा कि मैं छोटे-छोटे बच्चों से भी अपील करूंगा कि आप अपने माता – पिता को वोट देने के लिए प्रेरित करें।

LEAVE A REPLY