नई टैक्नोलॉजी का प्रयोग कर अपराधियों पर करें निगरानी: रवीन्द्र वर्मा

******* आरपीएफ के 59 हैड कांस्टेबलों का प्रमोशन कोर्स का किया गया समापन ****** आरक्षी से मुख्य आरक्षी के पद पर हुआ था प्रमोशन

0
323

झाँसी। उत्तर मध्य रेलवे के सह प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त आरपीएफ रवीन्द्र वर्मा ने कहा कि अब प्रमोशन करने वाले जवानों को अपने अधिकारियों एवं रेलयात्रियों की आशाओं व अपेक्षाओं पर खरा उतरना पड़ेगा। वर्तमान स्थितियों को देखते हुए जवानों को अपने कार्यों में सुधार लाने की आवश्यकता है। साथ ही नई टैक्नोलॉजी का प्रयोग कर अब अपराधियों पर भी कड़ी निगरानी की जरुरत हैं। यह बात उन्होंने आरपीएफ के क्षेत्रीय प्रशिक्षण केंद्र सूबेदारगंज प्रयागराज में आयोगित आरपीएफ के हैड कांस्टेबल के प्रमोशन कोर्स का समापन करते हुए कही।
उन्होंने बल सदस्यों को ओरिएन्टेशन कोर्स सफलता पूर्वक पूरा करने पर शुभकामनाए एवं अग्रिम उज्वल भविष्य हेतु बधाई दी गई। उन्होंने कहा कि सभी जवानों को रेलयात्री, यात्री परिसर व रेल सम्पत्ति की सुरक्षा के दायित्व के बेहतर तरीके से करना होगा। बुजुर्गो/महिलाओ व बच्चों के साथ सौहार्द पूर्वक व मित्रवत व्यवहार करने, उनकी किसी भी शिकायत पर त्वरित कार्यवाही करने की जरुरत है ताकि पीड़ित को किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़े। उन्होंने कहा कि अच्छे कार्यों से रेलवे सुरक्षा बल का नाम गौरवान्वित करने की अपेक्षा की। रेलवे सुरक्षा बल/ क्षेत्रीय प्रशिक्षण केन्द्र सुबेदारगंज/उत्तर मध्य रेलवे, प्रयागराज में 03 जनवरी 2022 से प्रशिक्षणरत नियम-72 के तहत चयनित हुए 59 हैड कांस्टेबल के 42 दिन के कोर्स का आज समापन किया गया। समारोह के दौरान आर.एस.पी. सिंह, मुख्य सुरक्षा आयुक्त, रेलवे सुरक्षा बल, उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज, मनोज कुमार सिंह, वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त, रे.सु.ब. /प्रयागराज मण्डल, आर.के. सिंह, सुरक्षा आयुक्त सह प्रधानाचार्य, रे.सु.ब./क्षेत्रीय प्रशिक्षण केन्द्र, आर एस बुंदेला सहायक सुरक्षा आयुक्त आरपीएफ/ क्षेत्रीय प्रशिक्षण केंद्र व बल के अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। हैड कांस्टेबल ओरिन्टेशन कोर्स में आगरा मंडल से 05, मुख्यालय से 07, झाँसी मंडल से 10, प्रयागराज मंडल से 34 एवं प्रशिक्षण केन्द्र के 03 बल सदस्य हैं।

LEAVE A REPLY