विद्यार्थियों को दिलाई सड़क सुरक्षा की शपथ

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी के रोड सेफ्टी क्लब ने विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

0
225

झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी के रोड सेफ्टी क्लब ने आज विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा शपथ दिला कर सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया। सड़क सुरक्षा की शपथ बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी के कला संकाय के अधिष्ठाता प्रो. मुन्ना तिवारी ने दिलाई।
प्रो. तिवारी ने कहा कि जीवन अनमोल है और उसकी रक्षा करना हम सभी का कर्तव्य है। सड़क के नियम आपकी सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं। हमें एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में सड़क के नियमों का पालन करना चाहिए। इससे न केवल हम सुरक्षित रहेंगे बल्कि दूसरे लोग भी सुरक्षित रहेंगे। सड़क सुरक्षा क्लब की संयोजक डॉ. श्वेता पाण्डेय ने बताया कि हर साल नवंबर माह को सड़क सुरक्षा जागरूकता माह के रूप में मनाया जाता है। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी रोड सेफ्टी क्लब के तहत विद्यार्थियों को सड़क के नियमों का पालन करने और उनके प्रति जागरूक करने का काम हमेशा से करता रहा है। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए विश्वविद्यालय में हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जाएगा।
इस अवसर पर सड़क सुरक्षा क्लब के सह संयोजक डॉ. उमेश कुमार ने बताया कि आज बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी के विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गई। इसी क्रम में आगे प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता एवं अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इसका उद्देश्य विद्यार्थियों को सड़क के नियमों के प्रति जागरूक करना है।

LEAVE A REPLY