प्रदेश के पहले महिला शिक्षक महासंघ का गठन झांसी में हुआ

अध्यापन के साथ -साथ समाजसेवा करने का लिया संकल्प बुन्देलखंड प्राईवेट शिक्षक महासंघ की केंद्रीय कार्यकारिणी का भी पुर्नगठन

0
117

झांसी| महिला शिक्षिकाओं ने रविवार को बुन्देलखंड प्राईवेट शिक्षक महासंघ की सदस्यता ग्रहण कर पृथक रूप से महिला शिक्षक महासंघ का गठन किया, जिसमें श्रीमती सीमा शर्मा को अध्यक्ष, जोया खान को महामंत्री, एकता गुप्ता व कोमल त्रिपाठी को उपाध्यक्ष तथा अनीता श्रीवास्तव को सचिव सहित विभिन्न पदों पर सदस्यों का चुनाव कराया गया। साथ ही 21 सदस्याओं का भी मनोनयन भी किया गया।
जिला जन कल्याण महासमिति के केंद्रीय अध्यक्ष जितेंद्र कुमार तिवारी के मुख्य आतिथ्य में शिक्षक/शिक्षिकाओं का शपथ ग्रहण समारोह प्रेमनगर नगरा में आयोजित किया गया, जिसमें नवनिर्वाचित महिला, पुरूष शिक्षकों को अध्यापन के साथ-साथ समाजसेवा व स्वच्छता अभियान से जुड़ने की शपथ दिलाते हुए शिक्षकों की समाज में भूमिका विषय पर प्रकाश डाला। गुरूजीत सिंह (निदेशक गुरूजीत क्लासेस) को संयोजक, अध्यक्ष सेंट उमर कालेज के प्रवक्ता तरूण अरोरा, महामंत्री के पद पर भी इसी कालेज के प्रवक्ता अमित श्रीवास्तव को चुना गया। उपाध्यक्ष – ओमकार शर्मा, कोमल शाक्य, सचिव- मृदुल शुक्ला, वरूण कुमार, प्रचार मंत्री -नीरज पाल, शैलेंद्र यादव, आय-व्यय निरीक्षक – प्रमोद झा, अमित गुप्ता, सहसचिव – गोपाल रावत, शुभम शर्मा को सर्वसम्मति से चुना गया। कार्यकारिणी के सदस्य में रवीन्द्र झा, अंकित झा, दीपक कुशवाह, सुरेन्द्र श्रीवास्तव, सुधाकर त्रिपाठी सहित 31 सदस्य चुने गये।

LEAVE A REPLY