विकास कार्यक्रमों का प्रभावी क्रियान्वयन हमारी प्राथमिकता : मंडलायुक्त

** मंडलायुक्त की रणनीति से उत्तर प्रदेश सरकार के विकास एजेंडा कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में झांसी मण्डल मिला प्रदेश में प्रथम स्थान ** झाँसी मण्डल ने यह उपलब्धि लगातार 8वीं बार हांसिल की है

0
202

झाँसी। उत्तर प्रदेश सरकार के विकास एजेंडा कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में झांसी मण्डल को प्रदेश में प्रथम स्थान, सहारनपुर मण्डल को द्वितीय, विन्ध्याचल मण्डल को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है। इसके तहत कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग द्वारा प्रदेश के मंडलों/ जिलों की रैंकिंग जारी की गई, जिसमें झांसी मण्डल को 99.05% प्रतिशत अंक प्राप्त हुये हैं।
इस सम्‍बंध में मण्डलायुक्त डॉ आदर्श सिंह ने बताया कि यह बहुत खुशी की बात है कि झांसी मण्डल को आठवी बार पहली रैंक मिली, इसके लिए सभी अधिकारी बधाई के पात्र है। उन्होंने बताया कि कार्य मूल्यांकन के लिए एक रणनीति बनाई गई है, जिसमें त्रिस्तरीय समीक्षा की जाती है। बेहतर कार्य करने वाले विभाग को उसी गति से कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है और जो विभाग रैंकिंग में पिछड़े थे उन विभागों के अधिकारियों को सुधार के निर्देश दिए जाते हैं। मण्डलायुक्त ने बताया कि भविष्य में इसी तरह सुधार की प्रक्रिया सतत जारी रहेगी। हमारा उद्देश्य है कि प्रदेश सरकार के विकास एजेंडा कार्यक्रमों का प्रभावी क्रियान्वयन हो। उन्होंने कहा कि कार्य संस्कृति में सुधार लाना हमारी प्राथमिकता है, सभी विभाग अपने कर्मचारियों के साथ इस प्रकार कार्य करें ताकि स्वीकृत योजनाओं का जनहित में सफल क्रियान्वयन संभव हो सके।

LEAVE A REPLY