नेतागिरि और गुंडई बर्दाश्त नहीं होगी: एसएसपी – रिपोर्ट गौरव कुशवाहा

0
784

झाँसी। नेतागिरि और गुंडई को वह बर्दाश्त नहीं करेंगे। न तो वह किसी की सिफारिश मानते हैं न ही सुनतें हैं। शासन की मंशा के अनुरुप ही कार्य किया जाएगा। यही नहीं, सिफारिश करने वाले तत्वों का चिन्हीकरण किया जाएगा। यह बात विनोद कुमार सिंह ने लखनऊ से स्थानांतरण होने के बाद झाँसी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का पदभार संभालने के बाद कहीं।
उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता होगी कि गरीब व्यक्ति को न्याय मिले। उसे बार-बार थानों व पुलिस कार्यालय के चक्कर न काटना पड़ें। उनका कहना है कि वह पहले अधीनस्थों के साथ बैठक करके यहां के अपराधों के बारे में जानकारी लेंगे। इसके बाद वह अपनी नई रणनीति तैयार करेंगे। अपराध करने वाले तत्वों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया है कि अपराधियों को जिले के बाहर किए जाने का प्लान बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि खाकी के वह लोग सचेत हो जाए, जिनका अपराधियों से साठगांठ है। ऐसे लोगों के खिलाफ गोपनीय रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इसके पहले वह लखनऊ, कन्नौज में पदस्थ रहे हैं। वह वर्ष 2007 के आईपीएस बैंच के अफसर हैं। वह मूल्यत: इलाहाबाद के रहने वाले हैं।

बात न मानने पर नेताजी से हुआ था विवाद

बताते हैं कि जब वह कन्नौज में पदस्थ थे, तभी किसी नेता ने उन पर दबाव बनाया था। उन्होंने पूरी तरह मानने से मना कर दिया था। इसी बात को लेकर उनका नेता से विवाद हो गया था। विवाद के बाद उन्हें कन्नौज से हटाकर अन्यंत्र जिले में पीएसी में पदस्थ कर दिया था। इसके बाद वह जिले में तैनात नहीं रहे हैं। इनकी छवि आईपीएस अफसरों में अच्छी गिनी जाती है। काफी दिनों बाद उन्हें जिले की कमान मिली है।

LEAVE A REPLY