जिला निर्वाचन अधिकारी ने देखीं मऊरानीपुर तहसील में नामांकन प्रक्रिया की तैयारियां

** नामांकन की प्रक्रिया के दौरान आम जनमानस को आवागमन में परेशानी ना हो, इसे अवश्य सुनिश्चित करें ** स्ट्रांग रूम की सुरक्षा एवं शांतिपूर्ण ढंग से मतगणना हेतु पर्याप्त पुलिस बल लगाए जाने के साथ ही सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के दिए निर्देश ** नामांकन हेतु आने वाले राजनीतिक दलों एवं निर्दलीय प्रत्याशियों को आदर्श आचार संहिता पालन करने हेतु की अपील/निर्देश ** नामांकन प्रक्रिया के दौरान सुरक्षाकर्मी रहे मुस्तैद, छोटी से छोटी घटना का भी लें संज्ञान

0
105

झांसी। जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने नगर निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 के अंतर्गत सील मऊरानीपुर प्रांगण में बनाए गए नगर पालिका परिषद मऊरानीपुर नगर पंचायत रानीपुर एवं कटेरा की नामांकन स्थल का निरीक्षण किया और 11 अप्रैल से प्रारंभ हुई नामांकन की तैयारियों का जायजा लिया।
जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी ने नगर निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 हेतु आज तहसील मऊरानीपुर पहुंचे। तहसील मऊरानीपुर प्रांगण में चल रहे नगर पालिका परिषद मऊरानीपुर, नगर पंचायत कटेरा एवं नगर पंचायत रानीपुर की नामांकन प्रक्रिया का निरीक्षण किया तथा संबंधित आरओ, एआरओ से नाम निर्देशन पत्रों की बिक्री के साथ ही नामांकन हेतु आवश्यक अभिलेखों के संबंध में जानकारी प्राप्त की, उन्होंने नामांकन के संबंध में दिशा निर्देश भी दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने तहसील मऊरानीपुर में नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 हेतु श्री अग्रसेन महाविद्यालय मऊरानीपुर में बनाए गए नगर पालिका परिषद मऊरानीपुर, नगर पंचायत रानीपुर एवं नगर पंचायत कटेरा के स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल पर भी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने के साथ ही स्ट्रांग रूम की सुरक्षा और शांति पूर्ण ढंग से मतगणना कराए जाने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के निर्देश दिए।
उन्होंने तहसील मऊरानीपुर परिसर में होने वाले नामांकन के अंतर्गत बेरीकेटिंग का निरीक्षण किया तथा निर्देश दिए कि बेरीकेटिंग मजबूत हो ताकि किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोका जा सके। इसके अतिरिक्त उन्होंने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों द्वारा नामांकन हेतु आने का रूट प्लान पर भी चर्चा की और निर्देश दिए कि किसी भी दशा में नामांकन हेतु आने वाले राजनीतिक दलों एवं निर्दलीय प्रत्याशियों को कोई समस्या ना हो और आवागमन बाधित ना हो, इसे भी सुनिश्चित कर लिया जाए। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का अक्षरस: अनुपालन किया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने नामांकन हेतु आने वाले प्रत्याशियों को भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार ही नामांकन दाखिल करने हेतु जानकारी दें। प्रत्याशियों को आयोग द्वारा अनुमन्य वाहनों के संबंध में पूर्व से ही अवगत करा दिया जाए ताकि भीड़भाड़ से बचा जा सके।
नामांकन के दौरान उन्होंने कहा कि आम जनमानस को आने जाने में समस्या ना हो अतः रूट प्लान का सख्ती से पालन किया जाए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों को भी निर्देशित किया की नामांकन के दौरान किसी भी तरह की अव्यवस्था ना हो, इसे कड़ाई से सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने मौके पर आम जनमानस से भी निर्भीक रुप से मतदान किए जाने की अपील की। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे,पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, उपजिलाधिकार मऊरानीपुर,तहसीलदार मऊरानीपुर सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY