सांसद ने हरी झंडी दिखाकर किया मथुरा-हावड़ा चम्बल एक्सप्रेस को रवाना

0
312

झाँसी। संसदीय क्षेत्र झाँसी-ललितपुर के लोकप्रिय सांसद अनुराग शर्मा द्वारा बरुआसागार रेलवे स्टेशन पर मथुरा-हावड़ा चम्बल एक्सप्रेस (12177/12178) के ठहराव की पुनः बहाली के पश्चात हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। बता दें आज से पुनः बरुआसागार रेलवे स्टेशन पर चम्बल एक्सप्रेस का ठहराव नियमित रूप से किया जाएगा। इस दौरान दैनिक यात्रियों ने चम्बल एक्सप्रेस के ठहराव पर ख़ुशी जताई। इस दौरान मंडल रेल प्रबन्धक (झाँसी), वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सहित रेलवे के अन्य अधिकारीगण एवं स्थानीय जनता भी उपस्थित रही।

सांसद अनुराग शर्मा ने कहा कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति पथ पर अग्रसर है। रेलवे भी प्रगति की और आगे बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में जितनी भी गाड़ियों के ठहराव को बंद किया गया था और उनकी मांग की जा रही है। उनको पुनः सुचारू किये जाने हेतु रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव एवं रेल प्रशासन से विशेष चर्चा हुई है, जिनमें से कुछ गाड़ियों के ठहराव की बहाली की जा चुकी है एवं जो गाड़ियाँ रह गयीं हैं, उनकी भी शीघ्र बहाली सुनिश्चित कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासियों द्वारा जो अन्य नई गाड़ियों की मांग की जा रही है। उस पर रेलमंत्री द्वारा आश्वासन दिया गया है। उन्होंने बताया कि अब रेलयात्रियों की और सुविधा हेतु एक विशेष मेमो ट्रेन भी चलायी जा रही है जो खजुराहो से ललितपुर एवं ललितपुर से झाँसी तक चलायी जा रही है, जिससे सुबह आने जाने वाले यात्रियों को अवागमन में सुविधा होगी। उन्होंने बताया कि फुट ओवर ब्रिज के न होने से यात्रियों को आने जाने में भी बड़ी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता था, जिसको द्रष्टिगत रखते हुए यात्रियों की सुविधा हेतु अब फुट ओवर ब्रिज का भी निर्माण कार्य भी प्रारम्भ किया जा चुका है।
इस अवसर पर विधायक बबीना राजीव सिंह, मंडल अध्यक्ष अमर सिंह कुशवाहा, आर०डी० मौर्य एडीआरएम, शशिकांत त्रिपाठी (वरि० मंडल वाणिज्य प्रबंधक) सहित रेलवे के अन्य अधिकारीगण, पार्टी पदाधिकारीगण, कार्यकर्ता बन्धु एवं स्थानीय जनता उपस्थित रही।

LEAVE A REPLY