गरीबी और बेरोजगारी ने बना दिया चोर

कबाड़ी समेत चार गिरफ्तार, चोरी की रेल संपत्ति बरामद

0
844

झाँसी। रेल सुरक्षा बल ने रेल पथ निरीक्षक स्टोर के पास से रेलवे संपत्ति चुराने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें एक कबाड़ी भी शामिल है। यह लोग काफी दिनों से रेल संपत्ति चुराकर कबाड़ी को बेचा करते थे। इनके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।
रेल सुरक्षा बल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा, सहायक सुरक्षा आयुक्त पी एस राय के निर्देश पर स्टेशन पोस्ट प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार यादव के नेतृत्व में उपनिरीक्षक रविन्द्र सिंह राजावत, घनेन्द्र सिंह, आरक्षी राजकुमार वर्मा, आरक्षी धीरज कुमार तिवारी गश्त कर रहे थे, तभी सूचना मिली कि बिजौली रेलवे स्टेशन के पास स्थित रेल पथ निरीक्षक स्टोर के पास तीन बदमाश खड़े हैं। वह चोरी की रेल संपत्ति लिए हुए हैं। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर तीन लोगों को पकड़ लिया।
आरपीएफ के मुताबिक प्रेमनगर थाना क्षेत्र के बल्लमपुर निवासी नंदलाल, कोतवाली थाना क्षेत्र के अलीगोल खिड़की मोहल्ले में रहने वाले जहीर खान और बबीना थाना क्षेत्र के हरिजन कालोनी में रहने वाले विनोद कुमार को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के पास से 41 नगर रेलवे पेन्ड्रॉल क्लिप बरामद की है। पूछताछ के दौरान तीनों बताया कि गरीबी और बेरोजगारी के चलते वह लोग चोरी की वारदातों को अंजाम करते हैं। चोरी के माल को वह बल्लमपुर में रहने वाले कबाड़ी को बेचते हैं। तीनों की निशानदेही पर आरपीएफ टीम ने बल्लमपुर निवासी अजय राय को गिरफ्तार कर लिया। यहां से दो फिस प्लेट व रेलवे लाइन के टुकड़े बरामद किए हैं। चारों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया। वहां से उनको जेल भेजा गया।
—————
हारजीत की बाजी लगाते तीन गिरफ्तार
झाँसी। बबीना थाने की पुलिस ने हारजीत की बाजी लगाते समय तीन लोगों को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक ग्राम गुवावली निवासी कृपाल सिंह, छोटेलाल, अमर सिंह को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के पास से 670 रुपये व ताश के बरामद किए हैं।
—–
घर में घुसकर पीटा
झाँसी। चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पट्टी कुम्हर्रा निवासी मान सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह घर के अंदर बैठा हुआ था, तभी चार लोग घर में घुस आए और उसकी पिटाई की। पुलिस ने धर्मेन्द्र, अजय कुमार व दो अज्ञात लोगों के खिलाफ दफा 452,323,506,504 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

LEAVE A REPLY