सफाई हवलदार निलम्‍बित, निरीक्षक को प्रतिकूूूल प्रविष्‍टी

नरसिंहराव टोरिया क्षेत्र में मिले कूड़े के ढेर

0
1195

झाँसी। स्मार्टसिटी की दहलीज पर खड़ी झाँसी पहले पायदान पर ही स्मार्ट नहीं बन पा रही है। महानगर की सफाई व्यवस्था पटरी से उतरी हुई है। नगर आयुक्त जहां भी जा रहे हैं उनका स्वागत सड़क पर फैला कूड़ा और बजबजाती नालियां कर रही हैं। आखिरकार उन्होंने एक सफाई हवलदार को निलंबित करते हुए सफाई निरीक्षक को प्रतिकूल प्रविष्टि थमा ही दी।
नगर आयुक्त प्रताप सिंह भदौरिया मंगलवार को संयुक्त नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्ता और सफाई एवं खाद्य निरीक्षक रघुराज निरंजन के साथ एलवीएम से गणेश मढ़िया की ओर गए। उन्होंने प्रात: आठ बजे पानी वाली धर्मशाला रोड, नरसिंह राव टौरिया, गणेश मंदिर आदि में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। एलवीएम रोड पर नाली में कूड़ा पड़ा मिला। इसी प्रकार पानी वाली धर्मशाला एवं नरसिंह राव टौरिया जाने वाली रोड की सफाई नहीं की गई थी जिससे नाले का पानी ओवर फ्लो होकर सड्क पर फैल रहा था। उन्होंने उपस्थित सफाई निरीक्षक रघुराज सिंह निरंजन को पदीय कर्तव्यों में शिथिलता पर विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि देते हुए क्षेत्रीय सफाई हवलदार अनिल राय को निलंबित कर दिया। नगर आयुक्त ने संयुक्त नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि जो भी कर्मचारी शिथिलता करे उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए। सफाई निरीक्षकों को डिवाइडरों की सफाई करने के निर्देश दिए गए। प्रत्येक वार्ड में सफाई कर्मचारियों को हाथ ठेला उपलब्ध करा दिए गए है, लेकिन कर्मचारी उसमें कूड़ा नहीं भरते हैं, ताकि तत्काल कूड़ा उठाकर ट्रांसफर स्टेशन पर भेजा जाए। उन्होंने जनता से डोर-टू-डोर संग्रह करने वालों को अपना कूड़ा देने, कूड़ा नालियों में न फेकने तथा कूड़े को किसी भी स्थिति में न जलाने का आह्वान किया।

——————-

रदद रहेंगी दाेे ट्रेन

झांंसी। रेल प्रशासन ने बताया कि अनुरक्षण कार्य के चलते गाडी संख्या 51828 तथा 51827 का संचालन बीना-इटारसी-बीना के मध्य और गाडी संख्या 12198 तथा 12197 का संचालन बीना-भोपाल-बीना के मध्य रद्द रहेगा। गाड़ियों के संचालन में एक अप्रेल से 30 अप्रेल तक परिवर्तन किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY