सरहद पर ड्यूटी को किस्मत अााजमाएंगे 60 हजार युवा

- सेना भर्ती रैली नौ अप्रैल से, डीएम ने लिया तैयारियों का जायजा

0
998

झाँसी। बबीना कैंट में नौ से 21 अप्रैल तक सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। समस्त विभाग अभी से रैली के सफल आयोजन के लिए तैयारियां पूरी कर लें और जो दिशा निर्देश दिए गए हैं उसके अनुपालन में किसी भी प्रकार की लापरवाही व शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। यह निर्देश जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने गांधी सभागार में सेना भर्ती रैली की तैयारियों पर चर्चा करते हुए दिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि सेना भर्ती रैली में लगभग 60 हजार अभ्यर्थियों के प्रतिभाग करने की संभावना है। उन्होंने सभी अभ्यर्थियों के झाँसी आने तथा उसके बाद बबीना भर्ती स्थल पर जाने के लिए पेयजल व्यवस्था, शौचालय तथा स्वास्थ्य की व्यवस्था पर विस्तृत चर्चा की। भर्ती स्थल पर एम्बुलेंस की व्यवस्था तथा मोबाइल वायलेट व पेयजल के लिए टैकर की व्यवस्था के निर्देश देते हुए उन्होने कहा कि मौके का निरीक्षण कर सभी व्यवस्थाओं को अंतिम रुप दिया जाए ताकि समय से कार्य पूर्ण हो सके। उन्होंने अभ्यर्थियों के साथ परिजनों के आने और स्थल से गृह जनपद तक पहुंचने के लिए आरएम रोडवेज को अतिरिक्त बसों की व्यवस्था के निर्देश देते हुए हैवी ट्रेफिक को डायवर्जन करने तथा छोटे वाहनो को सेना भर्ती रैली से पूर्व रोकने तथा पार्किंग व्यवस्था बनाने को भी कहा। जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि जो अभ्यर्थी असफल हों उन्हें तत्काल भेजे जाने की कार्यवाही की जाए ताकि गड़बड़ी को रोका जा सके। पुलिस बल इस तरह लगाया जाए कि कही कोई गड़बड़ी की सम्भावना न हो। आगरा से आए कर्नल विजय कुमार ने सेना भर्ती की जानकारी देते हुये कहा कि 9 व 21 अप्रैल तक भर्ती अभियान चलेगा। 9 अप्रैल से 18 अप्रैल तक प्रातः 4 बजे से 9 बजे तक दौड़ होगी क्योंकि गर्मी बढ़ जाएगी। जहां दौड़ होगी वहां एम्बुलेंस रहेगी जिससे डिहाईट्रेशन, डायरिया से निपटने की दवाएं होगी। साथ ही चिकित्सकों की टीम भी उपलब्ध रहेगी। उन्होंने झाँसी रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंड पर उतरने वाले अभ्यर्थियों को बबीना तक सकुशल पहुंचने तथा वापसी पर भी सहयोग चाहा ताकि सभी समय से अपने गृह जनपद जा सकें7
बैठक में सीईओ बबीना अभिषेक आजाद, एसडीएम अननुय झा, सीएमओ डा. सुरेश सिंह, एसपी सिटी डीके पांडेय, एडीएम वित्त/राजस्व नागेंद्र शर्मा, एडीएम प्रशासन हरिशंकर, नगर निगम, जल संस्थान, विद्युत, रोडवेज, रेलवे के अधिकारी उपस्थित रहे।

———————–

LEAVE A REPLY