विवि : अब बांदा के विद्यार्थी उठाएंगे कैैैैरियर काउंसिलिंग का लाभ

0
139

झांसी। बुन्देलखण्ड विश्‍वविद्यालय तथा जिला विद्यालय निरीक्षक बाँदा के संयुक्त तत्वावधान में आदर्श बजरंग इण्टर कालेज बाँदा में 25 अप्रैल को प्रातः आठ बजे से कैरियर काउसिंलिंग कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यशाला में बाँदा जिले के विद्यालयाें के बारहवी कक्षा में अध्ययनरत एवं बारहवी की बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित छात्र-छात्राओं एवं ऐसे अभिभावक जिन्हें अपने पुत्र/पुत्री के लिये शैक्षणिक सलाह की आवश्‍यकता हो, वे भी भाग ले सकते है।
उल्लेखनीय हैै कि इन्टरमीडिएट करने के पश्‍चात छात्र-छात्राएं अपने कैरियर तथा भविष्‍य को लेकर आशंकित रहते है तथा समुचित जानकारी न होने एवं सही सलाह न मिल पाने के कारण अपने लिए अपनी योग्यता एंव अपनी क्षमता के अनुसार उच्च शिक्षा हेतु पाठ्यक्रम का चयन नहीं कर पाते है। जबकि इस अवसर पर आवश्‍यकता इस बात की होती है कि उन्हेें सही मार्गदर्शन प्रदान किया जाये, जिससे वे सही पाठ्यक्रम का चयन कर अपने तथा देश का भविष्‍य उज्‍जवल कर सकेें।
विश्वविद्यालय के कुलसचिव सीपी तिवारी ने बताया कि छात्रों की इसी आवश्‍यकता को देखते हुये विवि द्वारा बुन्देलखण्ड क्षेत्र के विभिन्न जिलों में जिला विद्यालय निरीक्षक के सहयोग से छात्र-छात्राआेें के लिए काउसिंलिंग तथा इन्टरेक्टिव सत्र का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंनेे कहा कि इस कार्यक्रम में विश्‍वविद्यालय के विभागों में संचालित हो रहे विभिन्न पाठ्यक्रमों के बारे में जानकारी दी जायेगी, ताकि प्रतिभागी छात्र-छात्राएं अपनी योग्यता तथा आवश्‍यकता के अनुसार उच्च श्‍ािक्षा हेतु पाठ्यक्रम का चयन कर सकेें।
कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी हेतु डाॅॅॅ. मिथिलेश पाण्डेय प्रधानाचार्य आदर्श बजरंग इण्टर कालेज, बाँदा मोबाइल नं0 – 9450171215 एवं डॉ. रामवीर सिंह, प्रवेश प्रकोष्‍ठ, बुन्देलखण्ड विश्‍वविद्यालय, झांसी मोबाइल नं0 9473583251 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY