सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों की धूम के बीच 261 रेलकर्मी हुए पुरस्‍कृत

0
118

झाँसी। भारतीय रेल के लिए देश में सर्वाधिक वैगन उत्पादन करने वाला उत्तर मध्य रेल झाँसी का वैगन मरम्मत कारखाना और कोच वर्कशाप के 63 वेें रेल सप्ताह समारोह का आयोजन डॉ विश्वसरैय्या ऑडीटोरियम में मुख्य कारखाना प्रबंधक आरडी मौर्या के मुख्य आतिथ्य में किया गया।
मुख्य कारखाना प्रबंधक ने कहा कि रेलवे कर्मचारियों को सजगता और सतर्कता से अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करना चाहिए। साथ ही कारखाना कर्मचारियों को गुणवत्ता पूर्ण कार्य के प्रति लगन और निष्ठा से अपने कर्तव्य को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। चूंकि रेलवे की सर्वाधिक आय माल वाहनों से ही प्राप्त होती है इसलिए वैगन मरम्मत कारखाने की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है।

समारोह का प्रारंभ सांस्कृतिक कार्यक्रम से किया गया, जिसमें बुन्‍देलखण्‍ड लोककला संस्थान बेबी इमरान एंड पार्टी ने शिव स्तुति, लांंगुरिया और राई नृत्य का प्रदर्शन किया। इसमें बेबी इमरान और उनकी सहयोगी नृत्यांंगनाओं के साथ ठाकुर दास, अर्जुन, सुनील बेन्जो और सुरेन्द्र ने झींंका में सहयोग किया। इस दौरान 261 अधिकारी और कर्मचारियों को नगद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र के साथ मैडल पहनाकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर पीएस बिष्ट, एमएल घोष, संजय चौहान, विकास चौरसिया, अनिल एम बजीरानी, अकमल वद्दू, एमपी सिंह, करुणेश श्रीवास्तव, अनुभव अग्रवाल, एके तिवारी, अमित वेर्न्ढीन, एके श्रीवास्तव, एसपी श्रीवास्तव, सुश्री पूजा सिंह कुशवाहा, पी प्रताप आदि उपस्थित रहे। समारोह का संचालन सीनियर सेक्शन इंजीनियर आफाक अहमद ने किया। अंत में उप मुख्य यांत्रिक इंजीनियर आर एमएल घोष ने सभी का आभार व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY