विवि : कार्यशाला में दिए प्रबंध के टिप्‍स

0
599

झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र एवं वित्त संस्थान में एमबीए फाईनेन्स के छात्रों को ग्रीष्‍मकालीन प्रशिक्षण की तैयारी के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें काउन्सलर डा. राधिका चौधरी ने छात्र छात्राआेें को आवश्यक कार्यविधि के बारे मेंं बताया।
डा. संदीप अग्रवाल ने ग्रीष्‍मकालीन प्रशिक्षण हेतु उचित संस्था का चयन करने हेतु आवश्‍यक टिप्स दिये। डा. अतुल गोयल ने ग्रीष्‍मकालीन प्रशिक्षण के उद्देश्यों एवं महत्व पर प्रकाश डाला।
कार्यशाला में बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के कुलसचिव सीपी तिवारी भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अन्त में अर्थशास्त्र एवं वित्त संस्थान के विभागाध्यक्ष प्रो.एम.एल.मौर्य तथा कला संकाय अधिष्ठाता प्रो.सीबी सिंह ने कुलसचिव श्री तिवारी को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर प्रबन्ध के समस्त छात्र-छात्राएं एवं डा.शम्भूनाथ सिंह, डा.गजाला आदि उपस्थित रहे।
—————-

जालौन जिले के कोंच तहसील में कैरियर काऊंसिलिंग कार्यशाला सात काेे

0 विश्‍वविद्यालय के विशेेषज्ञ करेंगे विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं का समाधान

झांसी। बुन्देलखण्ड विश्‍वविद्यालय झांसी तथा जिला विद्यालय निरीक्षक जालौन के संयुक्त तत्वावधान में सेठ वृन्दावन इंटर कॉलेज, कोंच में सात मई को प्रातः आठ बजे से कैरियर काउसिंलिंग कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यशाला में कोंच तहसील के विद्यालयाेेंं के बारहवी कक्षा में अध्ययनरत एवं बारहवी की बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित छात्र-छात्राओं एवं ऐसे अभिभावक जिन्हें अपने पुत्र/पुत्री के लिये शैक्षणिक सलाह की आवश्‍यकता हो, वे भी भाग ले सकते है।
उल्लेखनीय है कि इन्टरमीडिएट करने के पश्‍चात छात्र-छात्राएं अपने कैरियर तथा भविष्‍य को लेकर आशंंकित रहते है तथा समुचित जानकारी न होने एवं सही सलाह न मिल पाने के कारण अपने लिए अपनी योग्यता एंव अपनी क्षमता के अनुसार उच्च शिक्षा हेतु पाठ्यक्रम का चयन नहीं कर पाते है। जबकि इस अवसर पर आवश्‍यकता इस बात की होती है कि उन्हेें सही मार्गदर्शन प्रदान किया जाये, जिससे वे सही पाठ्यक्रम का चयन कर भविश्य उज्ज्वल कर सकेें।
कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी हेतु डाॅॅॅ. बीवीएस सेंगर, प्रधानाचार्य सेठ वृन्दावन इंटर कॉलेज, कोंच मोबाइल नं0 – 8009079240 एवं डाॅॅॅ. रामवीर सिंह, प्रवेश प्रकोष्‍ठ, बुन्देलखण्ड विष्वविद्यालय, झांसी मोबाइल नं0 9473583251 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY