पेयजल संकट पर भड़क उठा जनाक्रोश

-जल संस्थान कार्यालय का पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप ने किया घेराव - महाप्रबंधक की मेज पर फोड़े गये मटके

0
62

झांसी। पहले से आसमान से आग उगलती गर्मी का सामना कर रहे झांसी वासियों की परेशानी पेयजल संकट ने बढ़ा दी है। भीषण गर्मी में पीने के पानी के संकट का सामना कर रहे नगर वासियों का गुस्सा जल संस्थान कार्यालय के जिम्मेदार अधिकारियों के गैर जिम्मेदाराना रवैये और पानी से वंचित क्षेत्रों में टैंकर से जलापूर्ती नहीं करने के कारण भड़क उठा। परेशान नगर वासियों की इस समस्या की ओर पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य का गया और उन्होंने नगर वासियों के साथ जाकर जलसंस्थान के महाप्रबंधक का घेराव किया। इस दौरान आक्रोशित जनता ने महाप्रबंधक की मेज पर ही मटके फोड़कर अपना रोष जाहिर किया।

——————-

जॉब चाहिए हमारे पास आईए, अपने रिज्‍यूम और आधार कार्ड के साथ मिलें, इलाहाबाद बैंक चौराहे के पास सदर बाजार रोड सिविल लाईन्‍स झांसी

सम्पर्क करें- 6392325259

—————————-

भीषण गर्मी के इस दौर में जहां एक ओर धरती तप रही है तो वहीं दूसरी ओर पीने के पानी की समस्या भी विकराल हो गई है। चारों ओर पानी की त्राहि-त्राहि मची हुई। शासन और प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। इससे परेशान होकर पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के नेतृत्व में कांग्रेसी तथा नगरवासी जल संस्थान कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने कार्यालय का घेराव किया। इसके बाद जल संस्थान के महाप्रबंधक की टेबिल पर पानी के मटके फोड़कर प्रदर्शन किया। कई घंटे महाप्रबंधक को कार्यालय में घेराव कर क्षेत्र में पानी की किल्लत को दूर करने की मांग की गई। इस दौरान कांग्रेसी नेता इम्त्यिाज हुसैन और सुलेमान मंसूरी समेत कई कांग्रेसी व नगरवासी मौजूद रहे।

पानी की किल्लत से जूझ रहे ग्रामीणों ने लगाया जाम

इन दिनों जिस प्रकार सूर्यदेव की तपिश तेज हो रही है उसी प्रकार पानी की किल्लत भी भीषण होती जा रही है। पानी की किल्लत से जूझ रहे ग्रामीण क्षेत्र के निवासियों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। उन्होंने झांसी के गुरसरांय-मऊरानीपुर मार्ग पर पानी की समस्या को दूर करने की मांग की है।
झांसी जनपद में गुरसरांय के कई इलाकों में पानी की समस्या गहराती जा रही है। यह इन दिनों और भीषण हो गई, कई बार इसके बारे में अधिकारियों को अवगत भी कराया जा चुका। लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। आखिर में इस समस्या से जूझ रहे स्थानीय लोग आज सड़कों पर उतर गये और उन्होंने गुरसरांय-मऊरानीपुर पर मार्ग पर जाम लगा दिया। जिस कारण वहां से गुजरने वाले राहगीरों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसकी सूचना मिलते ही सम्बंधित थाने की पुलिस व अधिकारी मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों की समस्या को सुनकर उसे दूर करने का आश्वासन दिया।

——————-

जॉब चाहिए हमारे पास आईए, अपने रिज्‍यूम और आधार कार्ड के साथ मिलें, इलाहाबाद बैंक चौराहे के पास सदर बाजार रोड सिविल लाईन्‍स झांसी

सम्पर्क करें- 6392325259

—————————-

तरस रहे बूंद-बूंद पानी के लिये

मऊरानीपुर भीषण गर्मी में कुएं सूख जाने तथा हैण्डपंपों का पानी नीचे चले जाने की वजह से ग्राम धवाकर के निवासी बूंद-बूंद पानी के लिए परेशान बताए जा रहे हैं। ग्राम धवाकर निवासी किसान नेता भूपेंद्र सिंह परिहार ने उप जिलाधिकारी को दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया कि जल निगम द्वारा गांव में कुएं में मोटर लगाकर गांव के नलों में पेयजल की आपूर्ति की जाती थी। लेकिन भयंकर सूखे की वजह से कुएं का जल स्तर नीचे चले जाने की से जल आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई तथा गांव में लगे हैंडपंप में पानी देना बंद कर दिया है। जिससे गांव के लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। प्रार्थना पत्र में जिलाधिकारी से कुएं में बोरिंग कराए जाने की मांग की है। जिससे गांव की जल आपूर्ति सुचारु रुप से हो सके।

LEAVE A REPLY