दान देना नहीं रोजगार देना लक्ष्‍य

0
123

झांसी। उप्र जिला महिला व्‍यापार मण्‍डल के तत्‍वावधान में महिला सदस्‍यों ने कुछ ऐसे अंदाज में ही काम किया, जिसमें उनका कहना है कि दान देने या सहायता करने से एक या दो दिन ही कोई व्‍यक्‍ति परिवार का काम चला पाएगा, लेकिन रोजगार के अवसर देने से हमेशा ही परिवार चलाया जा सकता है। इस तर्ज पर दो गरीब युवतियों को पहले तीन माह का सिलाई का कोर्स कराया गया और फिर उनको परिवार चलाने के लिए सिलाई मशीन दी गई।
उप्र जिला महिला व्‍यापार मण्‍डल के तत्‍वावधान में अध्‍यक्ष अपर्णा दुबे की अध्‍यक्षता में महिलाओं को रोजगार उपलब्‍ध कराने के लिए दो युवतियों पायल और काजल अहिरवार को सिलाई मशीन प्रदान की गई।

—————————————————————–

जॉब चाहिए हमारे पास आईए, अपने रिज्‍यूम और आधार कार्ड के साथ मिलें, इण्‍डिया प्‍लेसमैण्‍ट, इलाहाबाद बैंक चौराहे के पास, सदर बाजार रोड, सिविल लाईन्‍स, झांसी

सम्पर्क करें- 6392325259

—————————————————————–

इस दौरान मुख्‍य अतिथि संजय पटवारी ने कहा कि इस तरह से महिलाओं को आत्‍मनिर्भर किया जाना एक सराहनीय प्रयास है। अध्‍यक्ष अपर्णा दुबे द्वारा पिछले तीन महिनों से दोनों युवतियों को सिलाई प्रशिक्षण दिलवाया जा रहा था। अब वे कार्य करने योग्‍य हो गई हैं, तो उनको जिला महिला व्‍यापार मण्‍डल की सदस्‍यों द्वारा मिलकर आत्‍मनिर्भर बनाने के लिए सिलाई मशीन प्रदान की गई है। इस मौके पर संजना पटवारी, ममता पचौरी, आरती कुशवाहा, कविता महेश्‍वरी, मीनाक्षी कुशवाहा, ज्‍योति मल्‍होत्रा, कविता कुशवाहा, ज्‍योति कंचन, राखी जैन, दीपिका शर्मा, किरन पटैरिया, सीमा दुबे आदि मौजूद रहीं। सचिव मधु कुशवाहा ने सभी का आभार व्‍यक्‍त किया।

LEAVE A REPLY