वीरांगना को पुष्‍पांजलि देकर कहा, रोकेंगे महिला उत्‍पीड़न

0
217

झांसी। बुन्‍देलखण्‍ड विश्‍वविद्यालय के एनसीसी कैडेेट्स और ब्रिंग स्‍माइल आर्गनाईजेशन के तत्‍वावधान में रानी लक्ष्‍मीबाई पार्क में क्रांति की दीपशिखा वीरांगना महारानी लक्ष्‍मीबाई पार्क में महिलाओं पर होने वाले अत्‍याचारों के विरोध में एक गोष्ठी, नुक्‍कड़ नाटक किया गया और उसके बाद रैली निकाल कर लोगों को जागरुक किया गया।
कार्यक्रम का शुभारम्‍भ वीरांगना महारानी लक्ष्‍मीबाई काेे पुष्‍पांजलि अर्पित कर कैण्‍डल जलाकर विवि के आईटीएचएम के विभागाध्‍यक्ष प्रो. सुनील काबिया और उप्र व्‍यापार मण्‍डल के प्रांंतीय अध्‍यक्ष संजय पटवारी के आतिथ्‍य में किया गया। संचालन अकर्ष मिश्रा एवंं स्वाति भट्ट ने किया। युवाओं को जागरुक करने और महिलाओं पर होने वाले अत्‍याचारों पर रोक लगाने सम्‍बंधी विषय के प्रति संवेदनशील करने के लिय नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया। इस दौरान विचार गोष्‍ठी का आयोजन किया गया, जिसमें 150 से अधिक युवाओं ने सहभागिता की और अपनेे विचार रखे। गोष्‍ठी में महिलाओं के साथ बलात्‍कार, उन पर हो रहे अत्‍याचार और छेड़खानी पर सभी ने अपनी राय दी।

इसके बाद युवाओं ने एक रैली का भी आयोजन किया, जो पार्क से प्रारम्‍भ होकर इलाईट चौराहे होते हुए वापस पार्क पर आकर समाप्त हुई। यह कार्यक्रम ब्रिंग स्‍माइल आर्गनाईजेशन के ब्‍लैक बिंदी अभियान के तहत आयोजित किया गया था। इस मौके पर राजू पटवारी, हेमंत चंद्रा, धनंजय श्रीवास्‍तव, शुभम पटवारी, आयुषी साेेनी, रक्षा यादव, साक्षी गोयल, सौम्‍या अग्रवाल, कौशिकी साहू, रूपल रामपुरिया, मोना सहगल, इरम खान, रितिक यादव, राहुल आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY