मुस्‍कान के साथ करें यात्रियों से अच्‍छा व्‍यवहार: सीनियर डीसीएम

स्टेशन पर उत्कृष्ट सफाई के लिए सफाई कर्मी का चयन

0
106

झाँसी। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विपिन कुमार सिंह झाँसी द्वारा रेलवे स्टेशन पर सफाई कर्मियों के साथ संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान उन्होंने झाँसी स्टेशन पर कार्यरत
सफाई कर्मियों के संतोषजनक कार्य पर उनकी प्रशंसा की तथा बेहतर सेवा प्रदान करने हेतु प्रोत्साहित करते हुये उद्घोषणा की। झाँसी स्टेशन पर उत्कृष्ट सफाई करने हेतु देवी पुत्र मुन्ना सफाई कर्मी उमरे झाँसी का चयन किया गया है, जिसको शीघ्र ही पुरस्कृत किया जायेगा। इसी प्रकार हर माह के अंत में उत्कृष्ट सफाई कर्मी का चयन कर उसको पुरस्कृत किया जायेगा।
श्री सिंह ने सभी सफाई कर्मियों से उनके कार्य के दौरान आने वाली समस्याओं के बारे में जानकारी साझा की तथा उनकाा यथासंभव निस्तारण भी किया। कार्य सम्बन्धी समस्याओं के अतिरिक्त उन्होंने सफाई कर्मियों से उनकी निजी समस्याओं के बारे में भी पूछताछ की और उनको सुलझाने का प्रयास किया। उन्होंने सभी कर्मियों से कहा की वह यात्रियों के साथ गरिमामयी व्यवहार करते हुए उन्हें गंदगी फैलाने से रोकने का प्रयास करें। साथ ही साथ अपने परिवार और आस पड़ोस को भी सफाई रखने हेतु प्रेरित करने का प्रयास करें।

श्री सिंह ने संवाद कार्यक्रम के दौरान सभी उपस्थित रेलसाथियो से अपील की, वह सभी ग्राहक/यात्रियों से मित्रवत व्यवहार करें तथा मुस्कान के साथ उनकी परेशानी सुनने और समझने का प्रयत्न करें । ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें । टीम स्पिरिट के साथ कार्य करे और दूसरों को भी प्रेरित करें। इस अवसर पर स्टेशन निदेशक गिरीश कंचन सहित अन्य कर्मचारी व पर्यवेक्षक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY