विवि : जॉब फेयर में 300 काेे मिली सफलता

कठोर परिश्रम, लगन व अनुशासन सफलता का मूलमन्त्र: सी.पी. तिवारी , बी.यू. के कैम्पस प्लेसमेण्ट ड्राईव में चयनित हुए विद्यार्थी

0
2273

झांसी। कठोर परिश्रम, लगन व अनुशासन से किसी भी लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। यही सफलता का मूलमन्त्र भी है। यह विचार बुन्देलखण्ड विश्‍वविद्यालय के कुलसचिव सीपी तिवारी ने विवि के प्रशासनिक भवन के सभागार में बुन्देलखण्ड विश्‍वविद्यालय के प्रशिक्षण एवं रोजगार प्रकोष्‍ठ के तत्वावधान में आयोजित चार दिवसीय कैम्पस प्लेसमेण्ट ड्राईव के समापन के अवसर पर विभिन्न कम्पनियों द्वारा चयन किये गए छात्र-छात्राओं को ऑफर लैटर प्रदान करते हुए व्‍यक्‍त किये।
उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को रोजगार प्राप्त करने तथा उसके पश्‍चात भी निरन्तर मेहनत करते रहना चाहिये, जिससे उनका तथा विश्‍वविद्यालय का नाम रोशन हो सके। कुलसचिव ने कहा कि विवि प्रशासन द्वारा छात्र-छात्राओं को रोजगार उपलब्ध करवाने हेतुु आगे भी इसी प्रकार के प्रयास निरन्तर जारी रहेंगे।
कार्यक्रम केे प्रारम्भ मेंं प्रशिक्षण एवं रोजगार प्रकोष्‍ठ के समन्वयक प्रो. प्रतीक अग्रवाल ने कहा कि आयाेेजित कैम्पस प्लेसमेण्ट ड्राईव में एक दर्जन से अधिक कम्पनियों ने भाग लिया, जिसमें 300 से अधिक छात्र-छात्राओं को चयनित अथवा शार्टलिस्ट किया गया। प्रो. अग्रवाल ने जानकारी दी कि आज कुल 43 प्रतिभागियाेें को ऑफर लैटर प्रदान किये गये। इनमें मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के 17 छात्रों को क्विकर एचआर कल्याणी फोर्ज ने तथा 26 छात्रों को पैसा बाजार डॉट कॉम ने ऑफर लैटर दे दिये है, जिन्हें विवि के कुलसचिव सीपी तिवारी ने छात्रों को प्रदान किया।
प्रो. अग्रवाल ने बताया कि प्रशिक्षण एवं रोजगार प्रकोष्‍ठ ने गत वर्ष भी 9 दिसम्बर 2017 को एक मेगा जॉब फेयर का आयाेेजन किया था, जिसमें 40 से अधिक रोजगार प्रदाता कम्पनियों ने भाग लिया। इस जॉब फेयर में विवि परिसर, सम्बद्ध महाविद्यालयों, विद्यालयों एवं प्रशिक्षण संस्थानों के 900 से अधिक छात्र-छात्राओं को रोजगार प्रदान किया गया था। कार्यक्रम के अन्त में विभिन्न कम्पनियों के एचआर विशेषज्ञों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। संंचालन इंजी राहुल शुक्ला ने किया। इस अवसर पर डॉ. सीपी पैन्‍यूली, पलाश कौशिक, इंजी. सतेन्द्र उपाध्याय, इंजी. अनुराग कुमार, डा. राधिका चौधरी, इंजी.केशव तिवारी, इंजी. बीवी निरंजन, इंजी. बृजेश लोधी, इंजी. साक्षी दुबे, इंजी. मनोज वर्मा, डा.शुभांगी निगम आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY