जाेे आपके कप में है वही छलकेगा : कंचन आहूजा

0
425

झांंसी। काेेई मजबूरी में तो कोई शौक से अपराधी बनता है, लेकिन कानून सबके लिए बराबर है और अपराध करने वाले को सजा मिलती ही है। ऐसे में अपने अपराधों की सजा काट रहे बंदियों के लिए इस तपती गर्मी में ठण्‍डे पानी की व्‍यवस्‍था के लिए हर बार की तरह एक बार फिर महिला जिला उद्याेेग व्‍यापार मण्‍डल आगेे आया और जेल में प्‍याऊ की व्‍यवस्‍था की।
महिला जिला उद्योग व्यापार मण्डल के तत्वावधान में अध्यक्ष श्रीमती कंचन आहूजा व उप्र जिला उद्योग व्यापार मण्डल के जिला अध्यक्ष अशोक जैन की अध्यक्षता में जिला कारागार में निःशुल्क प्याऊ की व्यवस्था की गई। इस दौरान महिला अध्‍यक्ष श्रीमती आहूजा ने कहा कि अगर हम कप लेकर खड़े हों और कोई धक्‍का मार दे, तो जो हमारे कप में होगा वही छलकेगा। ऐसा ही जीवन है, हमारे मन और विचार जिस तरफ लगे होंगे, किसी भी कारण से मन को धक्‍का लगा तो जो मन रुपी कप मे होगा बाहर आएगा। अक्‍सर ऐसा ही किसी अपराधी के साथ होता है, लेकिन हमको जनहित में लाेेगाेें की मदद करनी है। उनकी बुराईयां नहीं गिननी। इस कारण वश महिला व्‍यापार मंडल के मन में अच्‍छा काम करना था, तो हमने किया। उन्‍होंने बताया कि हम पांच सालोंं से इस तपती हुई गर्मी में जेल में बंदियो से मिलने आने वाले उनके रिश्तेदारो मित्रो भाई-बन्धुओ व मानव हित में जल पिलाकर राहत देने का कार्य करते रहे है। आज भी जबकि गर्मी का पारा 46, 47 पार कर रहा है। हमने प्‍याऊ का कार्य किया। आगे भी ऐसे कार्य करते रहेंगे। इस दौरान अतिथि के तौर पर जेल अधीक्षक राजीव शुक्ला, जेलर कैलाश चन्द्र व डाॅ. आरएस श्रीवास्तव मौजूद रहे।
इस मौके पर मण्डल की सदस्य श्रीमती कुसुम साहू, उषा सचान, आशा कारनानी, उषा सेन, वसुधा, अलका मित्तल, प्रिंयका पारेचा आदि उपस्थित रही। आभार महामंत्री रजनी गुप्ता ने व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY