अनाथों का सहारा बनी समर्पण सेवा समिति

0
909

झांसी। माता पिता का साया सर पर ना रहे तो बच्चों का भविष्य खतरे में पड़ जाता है। ऐसा ही कहर मऊरानीपुर तहसील के दो भाई बहनों पर टूटा, एक तो वह विक्षिप्त साथ ही 3 माह पूर्व उनके माता-पिता की आग से जल जाने के कारण मौत हो गई थी। उसके बावजूद उनको कोई सरकारी सहायता ना मिल सकी जिससे वह दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर थे। इसकी जानकारी समाचार पत्रों के माध्यम से समाज सेवी संगठनों को हुई तो इसका बीड़ा समर्पण सेवा समिति ने उठाया और उन बच्चों के लिए राशन व अन्य चीजों की व्यवस्था की गई।
माता पिता की मौत के बाद मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम घाट लहचूरा निवासी मानसिक रूप से विक्षिप्त भाई बहन वहां उपजिलाधाकारी की चौखट पर भी पहुंचे और मदद मांगी, लेकिन अभी तक पीड़ितो को सरकारी मदद नहीं मिली। इसकी सूचना पर समर्पण सेवा समिति ने पीड़ित बच्चों को रानी लक्ष्मी बाई पार्क बुलाया और संस्था की अध्यक्ष अपर्णा दुबे व अन्य सदस्यों ने उनकी मदद करते हुये तीन माह का राशन, कपड़े व दवाईयां आदि सामान दिया।
इस मौके पर कविता माहेश्वरी, प्रेरणा हज़ेला, मधु पटपटिया दीप्ती कपूर, धीरज पुरोहित, शालिनी मदान, सुधा राय सचिव तन्मय गगन तिवारी आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY