ननि: सफाई हवलदार, वाहन चालक व सफाई कर्मी हुए सम्‍मानित

0
116

झांसी। केन्‍द्र सरकार के स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में झांसी को प्रदेश में तीसरा व देश में साठवां स्थान प्राप्त होने पर शनिवार को नगर निगम परिसर में आयोजित समारोह में महापौर रामतीर्थ सिंघल व नगर आयुक्‍त प्रताप सिंह भदौरिया ने सफाई हवलदार, वाहन चालक व सफाई कर्मियों को सम्मानित किया।
नगर आयुक्त प्रताप सिंह भदौरिया ने बताया कि सफाई कर्मचारियों, हवलदारों व वाहन चालकों के विशेष योगदान से झांसी नगर निगम को यह सम्मान प्राप्त हुआ है। उन्होंने आहवान किया कि सभी को यह भी ध्यान रखना चाहिये कि शहर की साफ.सफाई सहित अन्य सभी सुविधायें भी यथावत रूप से सभी को मिलती रहें। उन्होंने कहा कि इस सम्मान के साथ अब निगम की जिम्मेदारी और अधिक बढ़़ गयी है। उन्होंने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों से अपील है की कि जिस प्रकार स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में झांसी को स्थान प्राप्त हुआ है। इस स्थान को सर्वोच्च स्थान में परिवर्तित करने के लिये हम सभी को प्रयास करना होगा। इस मौके पर अपर नगर आयुक्त रोहन सिंह, जोनल सैनटरी अधिकारी रविचन्द्र निरंजन, पशु चिकित्साधिकारी डॉ. आरके निरंजन आदि मौजूद रहे। संचालन जिला जन कल्‍याण समिति के केन्‍द्रीय अध्‍यक्ष जितेन्द्र कुमार तिवारी ने व आभार राकेश बाबू गौतम नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने व्यक्त किया।

स्‍वास्‍थ्‍य निरीक्षकों के योगदान को नहीं किया याद

सफाई व्‍यवस्‍था को सुधारने में सफाई कर्मचारियों, सफाई कर्मियों व वाहन चालकों के साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के सभी लोगों का विशेष योगदान रहा है, लेकिन विगत दिनों कई स्‍वास्‍थ्‍य निरीक्ष्‍ाकों का स्‍थानान्‍तरण झांसी नगर निगम से हो गया है। हालांकि नगर निगम को सम्‍मान का भागीदार बनाने के लिए उन सबकी भी सहभागिता उतनी ही महत्‍वपूर्ण है। ऐसे में स्‍वास्‍थय विभाग के स्‍वास्‍थ्‍य निरीक्षकों के योगदान को भुलाना किसी को नहीं भाया।

LEAVE A REPLY