इन बातों को सीख कर काश बच सके ‘आपकी बच्‍ची’

0
179

झांसी। सामाजिक संस्था नव-प्रभात “”कृति”” के तत्वावधान में 30 जुलाई सोमवार को डॉ. एस राधाकृष्णन पब्लिक स्कूल, झाँसी में महिला हेल्प लाइन ‘वेदना एक दर्द’ समूह के युवा सदस्यगणों व् मातृशक्ति सदस्याओं द्वारा मासूम बेटियो को घर एवं बाहर के नर पिशाची अपराधियो के दुष्कर्मों से बचाने, अपराध तथा अपराधी की मंशा समझाने के उद्देश्य से कक्षा एक से कक्षा आठ तक की बच्चियों, अभिवावकों व अध्यापिकाओं के सानिध्य में आयोजित एकदिवसीय गुड-टच, बेड- टच जाग्रति कार्यशाला का आयोजन किया गया।
इसका शुभारम्भ करते हुए संस्था सदस्‍यों द्वारा संपूर्ण भारतीय राष्ट्रवासियों से सजग माता पिता संग सुरक्षित बच्चे नीति की दिशा में अनिवार्य रूप से गतिशील होने के आह्वान के साथ किया गया। जाग्रति कार्यशाला की अध्यक्षता महिला हेल्प लाइन वेदना एक दर्द समूह अध्यक्षा श्रीमती अर्पणा द्विवेदी ने की। जाग्रति कार्यशाला में संयोजक सदस्या पूजा मिश्रा ने सभी बच्चियों को खेल-कूद, हंसी-ठिठोली करवाते हुए गुड- टच, बेड-टच के बारे में बताया। साथ ही साथ घर व बाहर के अपराधियों और अपराधी की मंशा पर अलग अलग ढंग से समझाया।

जाग्रति कार्यशाला में संयोजक सदस्या रीना रायकवार ने सभी बच्चियों को स्कूल में या स्कूल आने जाने के समय में, रास्ते के अंजान व्यक्तियों से दूर रहने व उनकी किसी भी बातों में न आने, टॉफी बिस्कुट न लेने, ऑटो में ड्राइवर के पास न बैठने संबंध में जागरुक करते हुए बच्चियों के माता पिता से आपस में सुरक्षा पासवर्ड बनाने संबंधी विभिन्न जानकारियां प्रदान की। संचालन वेदना एक दर्द संयोजिका नीता तिवारी ने किया। अंत में अनुशासन निगरानी सदस्य सौरभ अवस्थी ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर मिथलेश राजपूत, मंजू सक्सेना, प्रीति शर्मा, प्रतीक्षा चौधरी, निर्मला सिंह, साजदा, अंशुल नामदेव, मोहन सक्सेना, रत्नेश उपाध्याय, मो अलीम, मो जमील आदि मौजूद रहे।

अपने समाचार देने, व्‍यापार का प्रमोशन कराने, एशिया टाईम्‍स से जुड़ने के लिए सम्‍पर्क करें:-

ईमेल आईडी :- mishra.sumitk@gmail.com और व्‍हाट्स अप नम्‍बर 9415996901

LEAVE A REPLY