बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने लगाया विधिक साक्षरता शिविर

0
922

झांसी। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के बाबू जगजीवन राम विधि संस्थान के छात्र-छात्राओं द्वारा सकरार के ग्राम सभा जावन में एक विधिक साक्षरता शिविर आयोजित किया गया। शिविर में एल-एल.बी. पंचम सेमेस्टर तथा बी.ए.एल-एल.बी. नवम सेमेस्टर के साथ-साथ संस्थान के शिक्षकों ने भी भाग लिया।
विधिक साक्षरता षिविर का शुभारम्भ संस्थान के विभागाध्यक्ष डा.सरोज कुमार ने किया। उल्लेखनीय है कि बाबू जगजीवनराम विधि संस्थान में अध्ययनरत एल-एल.बी. तथा बी.ए.एल-एल.बी अन्तिम वर्श के विद्यार्थियों के पाठ्यक्रम में ग्रामीण विधिक साक्षरता षिविर का आयोजन अनिवार्य रूप से किया जाता है। इस षिविर के माध्यम से संस्थान द्वारा प्रत्येक वर्श किसी ग्राम में विधिक साक्षरता षिविर का आयेजन किया जाता है, इस षिविर में विधि के छात्र-छात्राओं तथा षिक्षकों के द्वारा गा्रमीणों को दीवानी, फौजदारी तथा राजस्व से सम्बधित वादों के बारे में जानकारी दी जाती है।
षिविर में संस्थान के षिक्षकों विभागाध्यक्ष डा.सरोज कुमार, डा.नीता यादव, डा.प्रशान्त मिश्रा, डा.संदीप वर्मा, डा.अभिषेक सिंह, डा.रितु शर्मा, डा.मंजू कौर, डा.अपर्णा अग्रवाल एवं डा.रितेश अग्रवाल उपस्थित रहे तथा छात्रों की सहायता कर ग्रामीणों को विधिक जानकारी उपलब्ध करवाई।
षिविर का संचालन डा.विनोद कुमार ने किया जबकि कार्यक्रम के अन्त में डा.राजेश सिंह ने आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY